रायपुर में अशोका रत्न सोसायटी के सामने देर रात हादसा, मकान में लगी आग, जिंदा जल गई वृद्ध महिला

क्षेत्रीय

छत्तीसगढ़ के रायपुर में मंगलवार देर रात एक एक मकान में आग लगने से एक वृद्ध महिला की जिंदा जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायरकर्मियों ने मकान का दरवाजा तोड़कर आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक महिला दम तोड़ चुकी थी। हादसा अशोका रत्न सोसायटी के सामने खमारडीह थाना क्षेत्र में हुआ है। हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

जानकारी के मुताबिक, VIP रोड स्थित अशोका रत्न सोसायटी के सामने स्थित मकान में देर रात करीब 12.30 बजे आग लग गई। मकान से धुआं निकलते देख किसी ने पुलिस को कॉल किया। इसके बाद खमारडीह थाना पुलिस के साथ ही तेलीबांधा थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। हालांकि तब तक आग बढ़ चुकी थी। इस पर फायरकर्मियों ने मकान का दरवाजा तोड़ दिया और आग पर काबू पाया।

अंदर घुसे तो सारा सामान जल चुका था और किचन में एक वृद्ध महिला का शव पड़ा था। उसकी शिनाख्त नीलम घोष (70) के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि नीलम इस B-125 मकान में करीब 15 सालों से अकेले रहती थी। वह अक्सर देर रात स्ट्रीट डॉग और मवेशियों को खाना खिलाती थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक मृतक महिला काफी पढ़ी-लिखी थी, लेकिन मानसिक बीमार जैसी रहती थी।

फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट से हादसा हो सकता है, लेकिन महिला के अकेले होने और किचन में शव मिलने के कारण पुलिस को हादसे को लेकर संदेह है। पुलिस ने मकान को सील कर दिया है। बुधवार सुबह फॉरेंसिक टीम के साथ जाकर पुलिस दोबारा मामले की जांच करेगी। खमहारडीह थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर किया है।