16 साल की नाबालिग लड़की को शादी का वादा कर ले गया महाराष्ट्र, जबरन बनाये संबंध

राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में 16 साल की लड़की से रेप का मामला सामने आया है। उसे एक युवक शादी का वादा करके अपने साथ महाराष्ट्र भगा ले गया था। मगर उसने शादी नहीं की, वो पिछले 9 महीने से उससे रेप कर रहा था। इस मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आखिरकार उस युवक को महाराष्ट्र से ही गिरफ्तार कर लिया है। मामला कुरूद थाना क्षेत्र का है।

इस केस में 8 जुलाई 2021 को पीड़िता की मां ने शिकायत की थी। अपनी शिकायत में महिला ने बताया कि उसकी बेटी 6 जुलाई से लापता है। उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की थी। जांच में पुलिस को पता चला कि लड़की का बलौदाबाजार के रहने वाले किशोर निर्मलकर(22) के साथ प्रेम प्रसंग था। दोनों की मुलाकात किसी कार्यक्रम में कुछ समय पहले ही हुई थी।

यह जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने जांच तेज की और किशोर के बारे में पता लगाना शुरू किया। जांच में पता चला कि किशोर भी अपने घर पर नहीं है। इसी पर पुलिस को उस पर शक हुआ। फिर उसकी तलाश शुरू की गई थी। मगर उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था। इस बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी महाराष्ट्र के भंडारा में हैं।

आरोपी का पता चलते ही पुलिस टीम को वहां पर भेजा गया था। यहां पहुंचने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है और लड़की को उसके कब्जे से छुड़ाया है। पूछताछ में लड़की ने बताया कि किशोर ने उसे शादी का वादा किया था। लेकिन वहां ले जाने के बाद उसने शादी नहीं कि, वह उससे जबरदस्ती संबंध बनाया करता था। इधर, आरोपी ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया है।