महाराष्ट्र के सरकारी तेल कंपनी ONGC प्लांट में लगी भीषण आग

राष्ट्रीय

महाराष्ट्र के रायगढ़ में सरकारी तेल कंपनी ओएनजीसी के प्लांट में भीषण आग लगने की खबर है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आगजनी की इस घटना में अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

31 मार्च रायगढ़ जिले के उरण इलाके में स्थित तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के गैस संयंत्र में बृहस्पतिवार शाम आग लगने से दो कर्मचारी घायल हो गए। आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन दल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी और अग्निशमन दल के जवानों ने युद्धस्तर पर काम करते हुए आग पर काबू पा लिया है।

वहां के लोगों का कहना है कि ड्रेनेज का तेल वहां स्थित तालाब में डाला जाता है उसी तालाब में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। अग्निशमन दल के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 5 बजे आग लगी थी और लगभग ढाई घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

आग पर पूरी तरह से नियंत्रण पाया जा चुका है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कम से कम सात गाड़ियों को लगाया गया। इस दुर्घटना में अग्निशमन दल का एक जवान हल्का जख्मी हो गया था, जिसे प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया गया है।

फायर ब्रिगेड के द्वारा आग पर काबू पा लेने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। आग किन वजहों से लगी इसका पता जांच के बाद चल पाएगा।