नवनीत राणा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी, संजय राउत पर लगातार परेशान करने का लगाया आरोप

राष्ट्रीय

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है. इसमें उन्होंने शिवसेना सांसद संजय राउत पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, मैं पिछड़े वर्ग से हूं और चांभार जाति से हूं. ऐसे में संजय राउत बार बार मेरे खिलाफ बोलते हैं और समाचार चैनलों में दिए इंटरव्यू के दौरान मुझे परेशान करते हैं.

नवनीत राणा ने अपनी शिकायत में लिखा, मैं अनुसूचित जाति की सदस्य हूं. अमरावती लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित था. इसलिए मैंने पहली बार 2014 में शिवसेना के एक उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ा था. मेरे पहले चुनाव के बाद से ही शिवसेना उम्मीदवार, कार्यकर्ता मुझे धमका रहे हैं. मेरी जाति के बारे में झूठे आरोप लगा रहे हैं, क्योंकि मैं चांभार जाति से हूं.

उन्होंने लिखा, 2019 के लोकसभा चुनाव में मैंने शिवसेना उम्मीदवार को हराकर जीत हासिल की थी. इसके बाद से शिवसेना सांसद संजय राउत मेरे खिलाफ बोल रहे हैं. उन्हें पता है कि मैं पिछड़े वर्ग और चांभार जाति की हूं. इसलिए वह चैनलों में दिए इंटरव्यू में मुझे परेशान करते हैं. पिछले दो दिनों में दिए इंटरव्यू में उन्होंने मुझे और मेरे पति को बार बार बंटी और बबली कहा. इतना ही नहीं उन्होंने समुदाय को बदनाम करने के इरादे से मुझे और मेरे पति को 420 भी कहा.

नागपुर पुलिस का भी खटखटाया दरवाजा

इससे पहले नवनीत राणा ने नागपुर पुलिस से भी संजय राउत के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है. नवनीत राणा ने राउत के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.

जेल में बंद हैं नवनीत राणा

नवनीत राणा और रवि राणा ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौती दी थी. जिसके बाद बड़ी तादाद में शिवसैनिकों ने मातोश्री और राणा दंपत्ति के खार के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था. उधर, पुलिस ने इस मामले में नवनीत राणा और रवि राणा को गिरफ्तार किया था.

क्यों गिरफ्तार हुईं नवनीत राणा ?

हालांकि, महाराष्ट्र सरकार में गृह मंत्री ने कहा था, राणा दंपत्ति की गिरफ्तारी हनुमान चालीसा पाठ के लिए नहीं बल्कि, राज्य की कानून व्यवस्था को चुनौती देना, धार्मिक सौहार्द बिगाड़ना और दंगे भड़कानेवाली बयानबाजी करने की वजह से गिरफ्तार किया गया है.

संजय राउत-नवनीत राणा आए आमने सामने

इन सबके बीच शिवसेना नेता संजय राउत और नवनीत राणा आमने सामने आ गए हैं. उधर, शिवसेना सांसद संजय राउत ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को 20 फीट जमीन में गाड़ने की धमकी दी थी.

नवनीत राणा ने आरोप लगाया है कि वे दलित हैं और राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्हें और उनके विधायक पति रवि राणा को ‘बंटी और बबली’ और 420 कहा. हालांकि, संजय राउत ने किसी का नाम नहीं लिया था. उन्होंने कहा था, शिवसेना और मातोश्री से मत उलझो, नहीं तो जमीन के 20 फीट नीचे गाड़ देंगे.