चाय के साथ कभी न खाएं ये चीजें, बढ़ सकती है परेशानी

रोचक

नई दिल्ली: चाय पीने के साथ-साथ ज्यादातर लोग बिस्किट खाते हैं, लेकिन कम ही लोगों को पता हैं कि चाय के साथ क्या-क्या नहीं खाना चाहिए. दरअसल, चाय के साथ बैड कॉम्बिनेशन आपकी हेल्थ खराब कर सकता है. आइए जानते हैं कि चाथ के साथ किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए.

चाय के साथ न पिएं पानी

चाय के साथ पानी नहीं पीना चाहिए. कई लोग चाय पीने के दौरान पानी पी लेते हैं, जिससे उनकी तबीयत खराब हो जाती है. यदि आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं, तो जरा संभल जाइए, क्योंकि ऐसा करने से आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

चाय के साथ कभी न करें नींबू का इस्तेमाल
इसके अलावा चाय के साथ नींबू का इस्तेमाल भी ठीक नहीं है. यदि आप भी चाय के साथ नींबू का सेवन करते हैं तो इस आदत को बदल लें. नींबू का सेवन भी चाय के साथ सही नहीं है. इससे भी कई हेल्थ पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

हल्दी-से बनी चीजों का न करें इस्तेमाल
इसके अलावा हल्दी से बनी चीजों का चाय के साथ सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि हल्दी में पाए जाने वाले पोषक तत्वों को चाय के साथ केमिकल रिएक्शन हो जाता है, जिससे हमारे शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

चाय के साथ न खाएं हरी सब्जियां और ड्राई फ्रूट्स
हरी सब्जियों और ड्राई फ्रूट्स का भी चाय के साथ सेवन नहीं करना चाहिए. दरअसल, ड्राई फ्रूट्स में पाए जाने वाले आयरन का केमिकल रिएक्शन हमारे शरीर पर बुरा प्रभाव डालता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. organizeindia इन नुस्खों की पुष्टि नहीं करता है.)