घर आईं नवजात जुड़वां बेटियां रिद्धि सिद्धि, किसान ने रथ पर बिठाकर निकाला जुलूस… जश्न की हर तरफ हो रही है चर्चा

रोचक

मध्य प्रदेश के धार में जुड़वां बेटियों के जन्म पर खुशी और उत्साह की ऐसी तस्वीरें सामने आई है. जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. धार के कोणदा गांव में एक किसान ने बेटियों के जन्म पर न केवल जश्न मनाया. बल्कि परिवार के लोगों ने गांव में जुलूस भी निकाला. इस दौरान दोनों बच्चियों और मां को बग्गी में बैठाया गया और परिवार के लोग बग्गी के सामने झूमते नाचते रहे. जैसे-जैसे जुलूस आगे बढ़ता गया वैसे-वैसे लोग इस में शामिल होकर बच्चियों को आशीर्वाद देते रहे. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

दरअसल कोंणदा में रहने वाले मयूर भायल कि पत्नी ने 4 महीने पहले गणेश चतुर्थी के दिन दो जुड़वा बेटियों को जन्म दिया था. बच्चियों का नाम रिद्धि सिद्धि रखा गया. 4 महीने के बाद जब दोनों जुड़वा बेटियां नाना के घर से दादा के घर आई तो परिवार के लोगों ने जमकर जश्न मनाया. इस दौरान पूरे गांव में जुलूस निकाला गया और बग्गी पर दोनों जुड़वा बेटियों और उनकी मां को बैठाया और पूरे गांव में घुमाया गया. यह जुलूस करीब दो किलोमीटर तक निकाला गया.

डीजे और ढोल बाजे के साथ परिवार और स्थानीय लोगों ने हर्षोल्लास के साथ रिद्धि सिद्धि का बड़े ही प्यार से स्वागत किया. परिवार के मुखिया और बच्चियों के दादा जगदीश भायल की सोच की गांव के लोगों ने भी प्रशंसा की. डेढ़ साल पहले जगदीश ने अपने बेटे की शादी भी धूमधाम से की थी.

दादा जगदीश भायल ने बताया कि गणेश चतुर्थी पर​​ बहू ने दो प्यारी बेटियों को जन्म दिया था. इसकी खुशी में यह जुलूस निकाला गया. बच्ची के पिता मयूर भायल की कुक्षी में कपड़ों की दुकान है. दादा जगदीश भायल की 6 बीघा खेती है. जुड़वा बेटियों के पैदा होने पर ऐसा जोरदार जश्न की हर तरफ चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया पर इस फोटो भी वायरल हो रहे हैं.