bjp ज्वाइन करने वाली निदा खान को , पति ने दी कोर्ट में तेजाब फेंकने की धमकी

राष्ट्रीय

लखनऊ: तीन तलाक विरोधी कार्यकर्ता निदा खान एक बार फिर से चर्चा में हैं. उन्हें भारतीय जनता पार्टी छोड़ने की धमकी देने के आरोप में 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इन 6 लोगों में उनके पति शीरन रजा खान और परिवार वाले शामिल हैं. बता दें कि निदा बरेली में एक शादी में पहुंची थी, जहां बीजेपी छोड़ने के नारे लगाए गए और उन पर हमला हुआ.

निदा ने बताया कि वो 26 मार्च को एक रिश्तेदार के विवाह समारोह में शामिल होने गई थी, जहां उनके ससुराल वालों और कुछ रिश्तेदारों ने भाजपा छोड़ने के लिए कहा. निदा खान ने बताया कि ’26 मार्च को मैं मामू के बेटे की शादी में गई थी जहां मुझे भाजपा (BJP) से तौबा करने के लिए कहा गया. 3 तलाक को लेकर भी मेरी लड़ाई चली है. मेरे पति ने कोर्ट में तेजाब फेंकने तक की धमकी दी है. अगर शादी में पुलिस समय पर नहीं आती तो वह लोग लिंचिंग जैसी घटना कर सकते थे.’

बता दें कि निदा खान उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुई और पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की सदस्य भी हैं. अपने पति और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज की शिकायत दर्ज कराने के बाद निदा सुर्खियों में आईं थीं.

खान ने आरोप लगाया है कि बरेली के एक प्रभावशाली धार्मिक परिवार से आने वाले उनके पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया था. तब से निदा अपने माता-पिता के साथ रह रही हैं. इन मामलों की सुनवाई बरेली की स्थानीय अदालत में चल रही है. बरेली पुलिस के अनुसार, सभी छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.