मॉडल की वजह से पकड़ा गया कुख्यात ड्रग माफिया, फेसबुक पोस्ट देख पुलिस ने दबोचा

राष्ट्रीय

एक कुख्यात ड्रग्स माफिया जिसकी तलाश 200 देशों को थी. मॉडल के साथ रोमांस करते वक्त सुरक्षाबलों ने उसे धर दबोचा. पुलिस ने दावा किया उसे छोड़ने के लिए 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की घूस का ऑफर मिल चुका है.

39 साल के इस कुख्यात का नाम ब्रायन डोनासियानो ओल्गुइन बर्डुगो है. वह ‘Pitt (पिट)’ के नाम से भी जाना जाता है. ब्रायन मैक्सिको का रहनेवाला है. उसे कोलंबिया के कैली शहर के एक अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स से गिरफ्तार कर लिया गया है.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक ब्राउन फरवरी में साउथ अमेरिकी देश पहुंचा था. वह यहां सिनालोआ कार्टेल के लिए Revolutionary Armed Forces of Colombia-People’s Army (FARC) से कोकीन की डील करने पहुंचा था. लेकिन डील करने के बाद वह कैली चला गया और वहां एक मॉडल से लगातार मिलता रहा. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ब्राउन ने उसके साथ एक लग्जरी एपार्टमेंट में कई रातें बिताई.

लोकल मीडिया के मुताबिक जब ब्राउन मॉडल के साथ था तब उसने अपनी सुरक्षा में लगे सभी लोगों को हटा दिया था. बाद में मॉडल ने उसे अपने साथ एक बिजी टूरिस्ट स्पॉट Cerro de los Cristales जाने के लिए मना लिया. यहां दोनों का फोटो क्लिक हुआ. जिसे बाद में मॉडल ने फेसबुक पर अपलोड कर दिया.

इसके बाद DEA एजेंट ने ब्राउन के लोकेशन की जानकारी कोलंबियाई एंटी-नारकोटिक्स पुलिस को दे दी. रिपोर्ट के मुताबिक कोलंबियाई खुफिया अधिकारियों ने ब्राउन क पीछा करना शुरू कर दिया. दो हफ्तों की निगरानी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

मामले को लेकर पुलिस प्रवक्ता जनरल जॉर्ज वर्गास वैलेंसिया ने कहा- हम मानते हैं कि यह गिरफ्तारी बहुत महत्वपूर्ण है. क्योंकि हमने एक ऐसे मैक्सिकन कार्टेल डेलिगेट को पकड़ा है जो काउका में FARC के साथ ड्रग ट्रैफिकिंग के अपराध को अंजाम देता है.