हिजाब विवाद में अब अयमान अल-जवाहिरी की एंट्री, विडियो जारी कर अल्लाहु अकबर के नारे लगाने वाली मुस्कान खान की तारीफ की

राष्ट्रीय

विश्व के मोस्ट वांटेड आतंकवादी और चरमपंथी संगठन अलकायदा के प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी का एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें वो कर्नाटक के मुस्कान खान की तारीफ करता नजर आया है. हिजाब विवाद के दौरान मुस्कान उग्र हिंदू कार्यकर्ताओं की भीड़ के सामने अल्लाहु अकबर के नारे लगाने के बाद सुर्खियों में आई थीं. अलकायदा प्रमुख ने कहा कि इस विवाद ने ‘हिंदू भारत की वास्तविकता और उसके मूर्तिपूजक लोकतंत्र के धोखे’ को उजागर कर दिया है.

अलकायदा की तरफ से ये वीडियो मंगलवार को अलकायदा के अल-शबाब मीडिया सेल की तरफ से जारी किया गया. माना जा रहा था कि अलकायदा प्रमुख की मृत्यु हो गई है या वो किसी बीमारी से ग्रसित है लेकिन इस वीडियो के सामने आने के बाद से पुख्ता हो गया है कि वो जिंदा है और पूरी तरह स्वस्थ है. अक्टूबर 2020 में उसकी मौत की अफवाहें सामने आई थीं.

अलकायदा का ये वीडियो लगभग पौने नौ मिनट लंबा है. जारी वीडियो में मुस्कान की तारीफ में लिखा गया है, ‘भारत की नेक महिला.’ अयमान अल-जवाहिरी वीडियो में कह रहा है, ‘पश्चिम की धुन में अंधे लोगों को नैतिक सबक सिखाने के लिए अल्लाह तुम्हें पुरस्कृत करे.’

वीडियो में अल-जवाहिरी ने भारत की हालिया सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के लोगों को भारत के मूर्तिपूजक हिंदू लोकतंत्र से धोखा खाने से बचने की जरूरत है. उसने कहा कि भारत का हिंदू लोकतंत्र मुसलमानों पर अत्याचार करने के लिए एक उपकरण से ज्यादा कुछ नहीं है.

वीडियो में अल-जवाहिरी कहता है, ‘ये बिल्कुल धोखे का वही हथियार है जिसका असली उदाहरण हमें फ्रांस, हॉलैंड और स्विटजरलैंड में देखने को मिला था, जहां नग्नता को तो अनुमति दी गई लेकिन हिजाब पर बैन लगा दिया गया था. हमें ये समझना चाहिए कि इससे बाहर निकलने का रास्ता शरीयत ही है. हमें चीन से इस्लामिक मगरेब तक, कॉकस से सोमालिया तक, एक कौम के रूप में एकजुट होने की जरूरत है.’

 

उसने पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे मुस्लिम बहुल देशों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘विशेष रूप से पाकिस्तान और बांग्लादेश की सरकारें, हम पर थोपी गई सरकारें हैं. ये सरकारें हमारी रक्षा नहीं करती हैं, बल्कि ये उन दुश्मनों की रक्षा करती हैं जो हमारे ही खिलाफ लड़ रहे हैं.’

किस वजह से चर्चा में आई थी मुस्कान खान?

मुस्कान खान उस वक्त चर्चा में आई थीं जब वो हिजाब विवाद के दौरान हिजाब पहनकर अपने कॉलेज में दाखिल होने की कोशिश कर रही थीं. उन्हें हिजाब पहना देख भगवा स्कार्फ लिए एक भीड़ उनकी तरफ बढ़ने लगी. भीड़ उन्हें घेरने की कोशिश करते हुए जय श्री राम के नारे लगा रही थी.

मुस्कान ने भी भीड़ को देखकर अल्लाहु-अकबर के नारे लगाए. मुस्कान का ये वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और मुस्लिम लीग नवाज की नेता मरियम नवाज ने अपने ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल पर मुस्कान की तस्वीर भी लगाई थी.

इस वीडियो पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी प्रतिक्रिया दी थी.