रायपुर में 17 साल की लड़की ओमिक्रॉन संक्रमित, अमीरात से लौटी थी

क्षेत्रीय

छत्तीसगढ़ में कोरोना के ओमिक्रान वैरिएंट का एक और नया केस सामने आया है। रायपुर की एक 17 साल की लड़की के ओमिक्रॉन संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट आने तक लड़की ठीक हो चुकी थी। इधर सरकार ने कोरोना के गंभीर मरीजों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

छत्तीसगढ़ एपिडेमिक कंट्रोल के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा ने बताया, “ओमिक्रान संक्रमण का एक और केस की पुष्टि हुई है। रायपुर के तेलीबांधा इलाके की यह 17 साल की लड़की 28 दिसम्बर को यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) से लौटी थी। उस समय उसकी कोरोना जांच निगेटिव आई थी। सात दिन क्वारैंटाइन रखने के बाद दोबारा टेस्ट हुआ तो वह पॉजिटिव मिली। उसके बाद उसके सैंपल जांच के लिए भुवनेश्वर भेजे गए। अब उसकी रिपोर्ट आई है।’

पिछले सप्ताह एक साथ 13 लोगों की रिपोर्ट आई थी जिनमें उन्हें ओमिक्रॉन पॉजिटिव बताया गया था। उसमें भी दो बच्चे शामिल थे। कोरोना का सबसे पहला मामला बिलासपुर में पांच जनवरी को सामने आया था। संक्रमित व्यक्ति एक महीने पहले दुबई से लौटा था। 10 जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सहित 4 लोगों के संक्रमित पाए जाने की रिपोर्ट आई। 16 जनवरी को बिलासपुर में 3 नए केस मिल गए। इनमें से सभी की रिपोर्ट ठीक होने के बाद आई है।