ट्रेन से हर रोज लाखों लोग यात्रा करते हैं. यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे भी हर तरह की सुविधा देने की कोशिश करता है और शिकायतों पर जल्द से जल्द एक्शन भी लेता है. रेलवे से जुड़ी परेशानियों के लिए यात्री अब सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल करने लगे हैं.
मुख्तार अली नाम के एक शख्स ने ट्वीट कर ट्रेन की सीट से निकली हुई रॉड की शिकायत की. मुख्तार अली के मुताबिक, वह 1 मई को गाड़ी संख्या 15036 में सफर कर रहे थे. उनकी सीट पर एक रॉड निकली हुई थी. जिससे उन्हें चोट लग गई और पैंट भी फट गई. इस पर रेलवे ने तुरंत रिएक्ट किया है.
मुख्तार अली ने सीट पर निकले रॉड की फोटो के साथ ट्वीट करते हुए रेलवे सेवा को टैग किया और लिखा, “इस हैंडल को देखें इसने (गाड़ी संख्या 15036 सीट नंबर 29 C2) मेरे हिप और पैंट को क्षतिग्रस्त कर दिया. कृप्या इसे ठीक करें यह बहुत खतरनाक है. इसके साथ ही उन्होंने रोने वाली इमोजी 😭 का इस्तेमाल किया.
इस पर एक्शन लेते हुए रेलवे ने मुख्तार को जवाब दिया, आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी को अवगत करवा दिया गया है. इसके साथ ही रेलवे ने मुख्तार से पीएनआर/यूटीएस डिटेल और मोबाइल नंबर मांगा ताकि इसे शिकायत के रूप में दर्ज कर सकें. रेलवे सीधे कंप्लेंट दर्ज करने के लिए वेबसाइट http://railmadad.indianrailways.gov.in और जल्दी निवारण के लिए कंप्लेंट नंबर 139 की भी जानकारी दी.
बता दें कि इससे पहले भी यात्री ट्वीट के जरिए शिकायत करते रहे हैं. कुछ समय पहले एक यात्री ने ट्रेन के टॉयलेट में पानी न होने की शिकायत की थी, जो काफी वायरल भी हुई थी.
शख्स ने अपनी शिकायती ट्वीट में लिखा था- पद्मावत एक्सप्रेस (14207) में सफर कर रहा. टॉयलेट गया तो वहां पानी ही नहीं आ रहा. अब मैं क्या करूं. वापस आ गया और सीट पर रोक कर बैठा हूं. ट्रेन भी 2 घंटे लेट चल रही है. शख्स के इस ट्वीट पर यूजर्स ने तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है.