पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना कहा-जनता हमारे काम और उनके कारनामे देख करेगी फैसला

राष्ट्रीय

नई दिल्ली: यूपी में विधान सभा चुनाव 2022 का आगाज हो चुका है. आज (सोमवार को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वर्चुअल रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब पश्चिमी यूपी दंगों में जल रहा था तब पिछली सरकार उत्सव मना रही थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 5 साल पहले दंगाई ही कानून थे. बेटियां घर से निकलने में घबराती थीं. अपराधियों और दंगाइयों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ था. जनता हमारे काम और उनके कारनामे देखकर फैसला करेगी. जनता इस बार हमें पहले से ज्यादा आशीर्वाद देगी और भारी मतों से जिताएगी.

पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछली सरकार कागजों पर परियोजनाओं को बनाने और शिलान्यास करने में माहिर थी. लेकिन डबल इंजन की सरकार सपने पूरे करती है. अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं सुनता हूं कुछ लोगों को सपने आते हैं. बता देना चाहता हूं कि जो लोग सोते रहते हैं उनको सपने आते हैं. जो जगता है वो संकल्प करता है. सीएम योगी जागने वाले, जागते रखने वाले और संकल्प करने वाले नेता हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार जो कुछ भी कर रही है उसका सबसे ज्यादा फायदा दलितों, वंचितों, पिछड़ों और गरीबों को हो रहा है. तीन तलाक का कानून जो हमारी सरकार ने बनाया है उसका फायदा हमारी मुस्लिम बहन-बेटियों को हो रहा है. समानता के लिए बेटियों की शादी की उम्र को 18 से 21 साल किया गया. इससे उन्हें अपने सपने पूरे करने का समय मिलेगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार की तरफ से 15 करोड़ नागरिकों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है. लेकिन 5 साल पहले गरीबों का राशन चोरी हो जाता था. किसान को मिलने वाली सरकारी मदद में लूट बंद हो ये हमारा लक्ष्य रहा है. यूपी के छोटे किसानों को मदद के रूप में 43 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये सीधे उनके खाते में भेजे जा चुके हैं. छोटे किसान ही हमारे ग्रामीण जीवन को बदलेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने लक्ष्य रखा था कि किसानों से एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीद करेंगे. 2017 की तुलना में दो गुने से भी अधिक खरीद योगी सरकार ने की है. गन्ना किसानों के जल्द से जल्द भुगतान का भी हमने लक्ष्य रखा है. गन्ना किसानों के लिए योगी सरकार ने बहुत काम किया. मौजूदा सत्र का करीब 70 प्रतिशत भुगतान हो चुका है. एथेनॉल का उत्पादन भी बढ़ाया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव की गहमागहमी में भी सीएम योगी सुबह-सुबह अस्पताल पहुंच जाते हैं और वहां देखते हैं कि लोगों की सेवा ठीक से हो रही है या नहीं. आपके पास सीएम योगी के रूप में लोगों की चिंता करने वाला नेता हैं. इस चुनाव में भारी संख्या मतदान कीजिए और गरीबों की सरकार यानी बीजेपी सरकार बनाइए.