NCC के समारोह में अलग अंदाज में दिखे पीएम मोदी, गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण और मार्च पास्ट की समीक्षा की

राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज नैशनल कैडेट कोर (NCC) के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी का लुक चर्चा की वजह बन गया. इसमें पीएम मोदी ने सिख लुक वाली गहरे हरे रंग की पगड़ी पहनी हुई है. इसके अलावा उन्होंने काले रंग का चश्मा लगाया हुआ था. बता दें कि पीएम मोदी खुद NCC के कैडेट रहे हैं.

NCC कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं भी कभी आपकी तरह ही एनसीसी का सक्रिय कैडेट रहा हूं. मुझे एनसीसी में जो ट्रेनिंग मिली, जो जानने सीखने को मिला, आज देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में मुझे उससे असीम ताकत मिलती है.

इससे पहले कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण और मार्च पास्ट की समीक्षा की. कार्यक्रम दिल्ली में मौजूद करियप्पा परेड ग्राउंड में हो रहा है.

NCC की यह रैली हर साल 28 जनवरी को आयोजित होती है. इस दिन एनसीसी के गणतंत्र दिवस शिविर का समापन समारोह होता है. इसमें प्रधानमंत्री कैडेट्स की सलामी लेते हैं और सर्वश्रेष्ठ कैडेट्स को सम्मानित करते हैं.

बता दें कि देश के 17 प्रदेश महानिदेशालयों एवं केंद्र शासित प्रदेशों से 380 लड़कियों एवं 500 सहायक स्टाफ सदस्यों समेत लगभग 1000 कैडेट्स करियप्पा ग्राउंड स्थित एनसीसी कैंप का हिस्सा हैं.