कृषि कानून रद्द करने के बाद कल पहली बार पंजाब जायेंगे पीएम मोदी कार्यक्रम को लेकर बढ़ाई गई सुरक्षा

राष्ट्रीय

पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है. 5 जनवरी यानी कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब का दौरा करेंगे. पंजाव में चुनाव को लेकर होने वाली पीएम मोदी की यह पहली रैली है. तीन कृषि कानूनों को निरस्त होने के बाद पीएम का यह पहला पंजाब दौरा है.

जानकारी के मुताबिक इस दौरान पंजाब में बीजेपी और कैप्टन अमरिंदर के बीच हुए गठबंधन के प्रचार का आग़ाज़ हो सकता है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी तीन कृषि कानूनों के रद्द होने के बाद पहली बार पंजाब के दौरे पर हैं. इस दौरान कुछ फार्म यूनियनों ने पीएम के दौरे का विऱोध करने का ऐलान किया है. लिहाजा कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. करीब 10 हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिरोजपुर में होने वाले चुनावी कार्यक्रम के दौरान सूबे को कई सौगात देंगे. वह 42,750 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. साथ ही दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे. इससे दिल्ली से अमृतसर और दिल्ली से कटरा जाने का सफर आधा हो जाएगा.

साथ ही मुकेरियां-तलवाड़ा नई बड़ी रेल लाइन की आधारशिला रखेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और कपूरथला और होशियारपुर में दो मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे.

इस दौरान पीएम एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसमें करीब एक लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने का अनुमान है. वहीं पीएम के दौरे के बाद बीजेपी चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार को तेज करेगी.