मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ एफआईआर के बाद छत्तीसगढ़ में गरमाई सियासत

क्षेत्रीय

उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव प्रचार में गए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ यूपी में एफआईआर दर्ज होने के बाद सीएम ने भाजपा व राजनाथ सिंह पर तंज कसा है। भूपेश ने ट्विटर पर लिखा है कि मेरी अपनी सुरक्षा का घेरा, उत्तर प्रदेश का पुलिस महकमा और फिर मीडिया के दर्जनों साथी। उस पर गांव की तंग गलियां और लोगों का कांग्रेस के प्रति उत्साह। कुल जमा चार लोग मेरे साथ थे, पर भीड़ दिखने लगी और मा. राजनाथ जी के बेटे के ख़िलाफ़ प्रचार करें तो इतना तो होगा #FIR #DoorToDoor…। इधर सीएम भूपेश पर एफआईआर के बाद छत्तीसगढ़ में भाजपा-कांग्रेस के नेताओं में सियासी तीर चल रहे हैं।

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ आचार संहिता और महामारी एक्ट के उल्लंघन का मामला नोएडा सेक्टर 113 थाना में दर्ज किया है। भूपेश बघेल नोएडा क्षेत्र के ग्रामीण इलाके में कांग्रेस प्रत्याशी पंखुडी पाठक के चुनाव प्रचार में गए थे। भूपेश के खिलाफ एफआईआर नोएडा विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन अधिकारी एवं दादरी तहसील के उप जिलाधिकारी ने दर्ज कराई है। सीएम बघेल 15 जनवरी की शाम दिल्ली पहुंचे थे और रविवार को उन्होंने जिला गौतम बुद्ध नगर के सोरखा, बेहलोलपुर, बरोला, सिलारपुर और जलपुरा में डोर-टू-डोर प्रचार कर वोट मांगा।

एफआईआर के बाद छत्तीसगढ़ में गरमाई सियासत

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रैली-जुलूस और जनसभा आदि को प्रतिबंधित किया है। आयोग की गाइड लाइन के मुताबिक एक दल में केवल पांच लोगों की टीम घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर सकती है। प्रशासन ने अपनी एफआईआर में बताया है कि भूपेश बघेल के साथ प्रचार में तय मानक से अधिक लोग शामिल थे, जिसके चलते एफआईआर कराई गई। सीएम भूपेश बघेल पर एफआईआर होने के बाद छत्तीसगढ़ में सियासत गरमा गई है। कांग्रेस-भाजपा के नेताओं में जुबानी जंग चल रही है।

बृजमोहन व राजेश मूणत ने भी ट्वीट कर भूपेश को घेरा

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने ट्विटर पर लिखा है – छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री @bhupeshbaghel के खिलाफ चुनाव आयोग ने कराया एफआईआर। कानून पर कभी विश्वास ही नहीं रहा। संविधान की शपथ लेकर भी कानून से खिलवाड़ आदत हो गई है इनकी। छत्तीसगढ़ की जनता को देश-दुनिया में शर्मसार तो न करो मुख्यमंत्री जी। इधर पूर्व मंत्री राजेश मूणत ट्वीट किया है। नोएडा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज़ हुआ है। चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 नियम पालन न करने और निर्वाचन आयोग के नियमों की धज्जियाँ उड़ाने का मामला है।