पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा के नतीजे 10 जून के बाद

क्षेत्रीय

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षा के नतीजे 10 जून के बाद आने लगेंगे। ग्रेजुएशन फाइनल ईयर के नतीजे सबसे पहले जारी होंगे। रविवि की परीक्षा 16 अप्रैल से शुरू हुई है। कुछ दिन पहले से मूल्यांकन भी शुरू हो चुका है। विवि के अफसरों का कहना है कि जून के दूसरे सप्ताह से नतीजे जारी होने शुरू हो जाएंगे। जून में ही अधिकांश कक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। ताकि जुलाई से एडमिशन की प्रक्रिया सही तरीके से शुरू हो सके।

रविवि की वार्षिक परीक्षा आमतौर पर मार्च के पहले-दूसरे सप्ताह में आयोजित की जाती है, लेकिन कोरोना काल में परीक्षाओं पर असर पड़ा। इस बार भी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं देर से शुरू हुईं। ऑनलाइन मोड में पेपर होने से पूरी परीक्षा महीनेभर के भीतर खत्म हो जाएगी। अफसरों का कहना है कि परीक्षा खत्म होने के बाद कॉलेजों से संबंधित विषयों की कापियां मंगवाई जा रही है।

इसे फिर तीन-चार दिन में ही मूल्यांकनकर्ताओं के पास भेजा जा रहा है। इसलिए संभावना है कि जून के दूसरे सप्ताह से नतीजे आने लगेंगे। विवि की वार्षिक परीक्षा इस बार भी ऑनलाइन मोड में हो रही है। छात्र घर से पेपर लिखकर जमा कर रहे हैं। ऑनलाइन मोड में परीक्षा होने से पेपर के बीच में गेप नहीं है। लगातार परीक्षाएं हो रही है। गौरतलब है कि रविवि की वार्षिक परीक्षा में इस बार 1.82 लाख परीक्षार्थी हैं।