पंजाब कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर हैंडल हैक, राहुल की तस्वीर के साथ लिखा सच भारत

राष्ट्रीय

हैकर्स लगातार भारतीय ट्विटर हैंडल्स को निशाना बना रहे हैं. अब हैकर्स ने पंजाब कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर हैंडल हैक कर लिया है. हैकर ने पंजाब कंग्रेस के हैंडल की डीपी और बैकग्राउंड वाली तस्वीर बदलने के साथ ही सैकड़ों यूजर्स को टैग करके कई सारे ट्वीट भी कर दिए हैं.

हैकर्स ने पंजाब कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की एक तस्वीर को भी पोस्ट किया है. राहुल गांधी की तस्वीर को पोस्ट करते हुए हैकर्स ने कैप्शन में लिखा, ‘सच भारत.’

इस अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा गया, ‘Beanz आधिकारिक संग्रह के प्रकटीकरण के उत्सव के तहत हमने अगले 24 घंटों के लिए कम्युनिटी के सभी सक्रिय NFT व्यापारियों के लिए एक एयरड्रॉप खोल दिया है.’ कांग्रेस जल्द से जल्द इसे रिस्टोर कराने की कोशिश कर रही है.

महज 72 घंटों के भीतर हैकर्स ने भारत की चौथे नामचीन ट्विटर हैंडल को अपना निशाना बनाया है. इससे पहले हैकर्स ने 10 अप्रैल को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) इंडिया और 9 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के सीएमओ व भारतीय मौसम विभाग के ट्विटर हैंडल को अपना निशाना बनाया था.

मौसम विज्ञान विभाग का अकाउंट हैक करने के बाद हैकर्स ने उस पर एनएफटी ट्रेडिंग शुरू कर दी थी. इसमें भी एक ट्वीट को पिन किया गया था, जो किसी एनएफटी ट्रेडिंग से जुड़ा था. पहले अकाउंट का प्रोफाइल फोटो बदला गया था लेकिन बाद में फोटो को हटा दिया गया था. मौसम विभाग को अकाउंट वापस लेने में करीब दो घंटे लगे थे.