अमेरिका में भारतीयों पर नस्लीय हमला, ‘I Hate Indians’ कहकर 4 महिलाओं से मारपीट…देंखे विडियो

अंतरराष्ट्रीय

अमेरिका में भारतीय मूल की महिलाओं पर नस्लीय हमले का शर्मनाक मामला सामने आया है. अमेरिकन-मेक्सिन महिला ने टेक्सास की सड़कों पर घूम रही 4 भारतीय महिलाओं के साथ न सिर्फ बदसलूकी की, बल्कि मारपीट करने के बाद गन दिखाकर उन्हें शूट करने की धमकी भी दी. सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मेक्सिको की पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना बुधवार रात की है. टेक्सास के डेल्लास शहर में 4 भारतीय मूल की महिलाएं एक होटल में खाना खाने के बाद पार्किंग की तरफ जा रहीं थीं. तभी अचानक वहां एक मेक्सिकन-अमेरिकन मूल की महिला आ गई. महिला ने भारतीय महिलाओं को अपशब्द कहना शुरू कर दिए.

महिला ने कहा, ‘मैं भारतीयों से नफरत करती हूं. सभी भारतीय अमेरिका अच्छी जिंदगी की तलाश में चले आते हैं. वह लगातार भारतीय मूल की महिलाओं को गाली देती रही. आरोपी महिला ने कहा कि वह अमेरिका में पैदा हुई, लेकिन जहां भी जाती है, हर तरफ उसे भारतीय नजर आते हैं. अगर भारत में जिंदगी अच्छी है तो तुम लोग यहां क्यों आ जाते हो.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो

घटना के वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए एक शख्स ने लिखा,’मेरी मां और उनकी 3 दोस्त डेल्लास में डिनर के लिए गए थे. वे पार्किंग की तरफ लौट रहे थे कि तभी वहां एक मेक्सिकन-अमेरिकन महिला आ गई. वह चारों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करते हुए उन्हें गाली देने लगी. मेरी मां उससे इस तरह बात न करने की अपील करती रहीं. उसकी बदतमीजी बढ़ती देख मेरी मां ने उसका वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया. यह देख वह महिला और भड़क गई और उसने मां और उनकी दोस्तों के साथ मारपीट शुरू कर दी.

पुलिस ने लगाई गंभीर धाराएं

आरोपी मेक्सिकन-अमेरिकन महिला की पहचान टेक्सास के प्लानो शहर की रहने वाली एस्मेराल्डा अप्टन के रूप में हुई है. वीडियो वायरल होने के बाद टेक्सास के प्लानो शहर की पुलिस ने महिला एस्मेराल्डा ऑप्टन को गुरुवार दोपहर तक गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ नस्लीय हमला और आतंकी हमले की धमकी देने की धाराएं लगाई गईं. एस्मेराल्डा पर 10 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया. दरअसल, प्लानो और डेल्लास की दूरी महज 31 किलोमीटर है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद अमेरिका में रहने वाले भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

अमेरिकी नेता ने भी दी प्रतिक्रिया

इस मसले पर एशियन मूल की अमेरिकी नेता रीमा रसूल ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘यह डरा देने वाला अनुभव था. महिला के पास गन भी थी और वह उससे भारतीय मूल की महिलाओं को शूट करना चाहती थी. उस महिला को उनके अंग्रेजी बोलने के लहजे (accents) से दिक्कत थी. आरोपी महिला के खिलाफ इस घिनौने अपराध के लिए मुकदमा चलाया जाना चाहिए.’