Railway Recruitment 2022: रेलवे में निकली 12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए नौकरी, बिना परीक्षा ऐसे होगी भर्ती

Feature

Railway Recruitment 2022, Sarkari Naukri 2022: साउथ ईस्टर्न रेलवे (SER) ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. दक्षिण पूर्व रेलवे इस भर्ती अभियान के माध्यम से 21 रिक्‍त पदों को भरेगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RRC SER की आधिकारिक साइट rrcser.co.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 03 जनवरी से जारी है, जो 02 फरवरी, 2022 को समाप्त होगी.

उत्तर पूर्वी राज्यों सिक्किम, जम्मू कश्मीर, लाहौल और स्पीति जिले और हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के पांगी उप-मंडल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप के निवासियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2022 तक है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी 2022 के अनुसार 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. उम्‍मीदवारों का चयन रेलवे की एक विधिवत गठित भर्ती समिति द्वारा प्रमाण पत्र (खेल और शैक्षिक) सत्यापन के बाद स्पोर्ट्स ट्रायल्‍स में प्रदर्शन पर आधारित होगा. अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 500 रुपये है, जबकि आरक्षित कैटेगरी के लिए 250 रुपये है. आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी से जुड़ी अन्‍य सभी जानकार‍ियों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.