राणा दम्पति को मिलेगी बेल या रहेगी जेल, सुनवाई आज

राष्ट्रीय

क्या अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति को राजद्रोह केस में राहत मिलेगी। बता दें कि मुंबई पुलिस की मांग पर अदालत ने जमानत अर्जी पर सुनवाई 29 अप्रैल तक के लिए टाल दी थी। राणा दंपत्ति मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के सिलसिले में चर्चा में आए हालांकि उन लोगों ने हनुमान चालीसा नहीं पढ़ी और कहा कि जिस मकसद को लेकर वो आगे बढ़ीं थीं वो पूरा हुआ। लेकिन मुंबई पुलिस ने कानून व्यवस्था के नाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। बता दें ,कि इस विषय पर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने निशाना साधतके हुए कहा था कि उन्हें पता है कि यह सब किसके इशारे पर हो रहा है।

नवनीत राना फिलहाल मुंबई की भायखला जेल में है।मुम्बई पुलिस आज जवाब दाखिल करेगी।इसके बाद कोर्ट जमानत पर फैसला सुना सकता है।इस बीच नवनीत राणा ने कोर्ट में एक और याचिका दायर की है और घर का खाना दिए जाने की इजाजत मांगी है।दोनों याचिकाओं पर आज सुनवाई होगी।नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा पर राजद्रोह और धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप है।फिलहाल राणा दंपति 6 मई तक की न्यायिक हिरासत में हैं।

दरअसल ये पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया। राणा दंपति 23 अप्रैल की सुबह पाठ करने का ऐलान किया था।ऐलान के विरोध में बड़ी तादाद में शिवसैनिक नवनीत राणा के घर बाहर जमा हो गए । और विरोध प्रदर्शन लगे।हंगामे के बाद नवनीत राणा और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया गया।जेल में बंद अमरावती की सांसद नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन भी सामने आया है।. शिवसेना नेता संजय राऊत ने आरोप लगाया है कि नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड से नाता है।नवनीत ने यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपए कर्ज लिए थे।