युजवेंद्र चहल को 15वीं मंजिल से लटकाने वाले खिलाड़ी पर भड़के रवि शास्त्री, कहा यह किसी स्तर पर स्वीकार नहीं है

खेल

Ravi Shastri on Yuzvendra Chahal: टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने हाल ही में अपने जीवन से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि एक बार एक खिलाड़ी ने नशे में चूर होकर उन्हें 15वीं मंजिल पर बालकनी में लटका दिया था. बड़ी मुश्किल से जान बची थी. इस बयान पर वीरेंदर सहवाग के बाद पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी चहल का सपोर्ट किया है.

अपने बयान में चहल ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया है, जिसने उन्हें बालकनी में लटकाया था. सहवाग ने कहा था कि चहल को नाम का खुलासा करना चाहिए. अब शास्त्री ने भी कहा है कि यह कोई हंसने वाली बात नहीं है. यह बहुत ही गंभीर मामला है. यह किसी की जान से खिलवाड़ है. जिसने भी यह किया, उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

यह किसी भी स्तर पर स्वीकार नहीं है: शास्त्री

शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि यह कोई हंसने की बात नहीं है. मैं नहीं जानता कि किसने यह किया है. उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. यदि ऐसा है, तो यह बड़ी चिंता की बात है. किसी की जान खतरे में है और कुछ लोग सोचते हैं कि यह फनी है, पर मेरे लिए नहीं है. यह कोई मजाकिया काम नहीं है. यह दिखाता है कि जो व्यक्ति यह सब कर रहा है, उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. जब इस तरह का कुछ करते हैं, तो इसमें गलती होने की गुंजाइश ज्यादा होती है. यह किसी भी स्तर पर स्वीकार नहीं है.

‘ऐसे व्यक्ति को मैदान के आसपास भी न आने दें’

शास्त्री ने कहा कि ऐसा मामला मैं पहली बार सुन रहा हूं. यह किसी भी स्तर पर मजाकिया नहीं है. यदि आज ऐसी घटना होती है, तो उस व्यक्ति पर आजीवन प्रतिबंध लगा देना चाहिए. साथ ही उसे तुरंत ही रिहेब सेंटर में भेज देना चाहिए. आजीवन प्रतिबंध के साथ ही उसे मैदान के आसपास भी नहीं आने देना चाहिए, तब उसे पता चलेगा कि यह कितना मजाकिया है या फिर नहीं.

हाथ छूट जाते तो 15वीं मंजिल से गिर जाता: चहल

31 साल के चहल ने यह खुलासा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से बात करते हुए किया था. इसका वीडियो खुद राजस्थान रॉयल्स (RR) ने शेयर किया. वीडियो में चहल ने कहा, ‘मेरी जो कहानी है, वह कुछ लोगों को ही पता है. मैंने आज तक किसी से कही भी नहीं है. 2013 की बात है, जब मैं मुंबई इंडियंस में ही था. एक प्लेयर थे, जो काफी नशे में थे. मैं नाम नहीं लूंगा उनका. वे मुझे काफी देर से देख रहे थे. उन्होंने मुझे बुलाया और उठाकर बालकनी से लटका दिया. मैंने अपने हाथ से उनका सिर पकड़ रखा था. यदि मेरे हाथ छूट जाते तो मैं 15वीं मंजिल से नीचे गिर जाता.’

इस आईपीएल सीजन में राजस्थान के लिए खेलने वाले चहल ने कहा ‘तभी वहां पर मौजूद लोग आए और उन्होंने चीजें संभाल लीं. मैं लगभग बेहोश हो चुका था और लोगों ने मुझे पानी पिलाया. तब मुझे पता चला कि यदि आप कहीं जाते हैं, तो आपको जिम्मेदार एवं समझदार होना चाहिए. यह मेरे जीवन का एक हिस्सा था, जहां मुझे लगा कि मैं मरते-मरते वापस आ गया.’

6.50 करोड़ में बिके थे चहल

चहल को राजस्थान फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 6.50 करोड़ रुपए में खरीदा था. खास बात यह थी कि चहल की पुरानी फ्रेंचाइजी ‌आरसीबी ने नीलामी में इस लेग स्पिनर के लिए बोली तक नहीं लगाई. आईपीएल में चहल ने कुल 117 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 21.64 की औसत से 146 विकेट चटकाए हैं. चहल आरसीबी में जाने से पहले साल 2013 में मुंबई इंडियंस की टीम का पार्ट थे.