हिंदी भाषा विवाद पर किया रिएक्ट, सोनू सूद ने किया रिएक्ट

मनोरंजन

कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप के एक बयान ने साउथ और नॉर्थ फिल्म इंडस्ट्री में बवाल मचा दिया है. हिंदी को राष्ट्रीय भाषा ना मानने वाले किच्चा सुदीप के इस बयान पर फिल्म इंडस्ट्री दो गुटों में बंट गई है. किच्चा सुदीप के इस बयान को तब और माइलेज मिली जब सुपरस्टार अजय देवगन ने इस पर रिएक्ट किया. दोनों के बीच बुधवार को ट्विटर वॉर चली. अब इस मामले पर सोनू सूद का रिएक्शन सामने आया है

भारत की एक भाषा है वो है एंटरटेनमेंट- सोनू

सोनू सूद बॉलीवुड के साथ साथ साउथ इंडियन फिल्मों में भी एक्टिव हैं. वे पिछले कई सालों से साउथ इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं. हिंदी विवाद पर सोनू सूद ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा- मुझे नहीं लगता हिंदी को बस राष्ट्रीय भाषा कहा जा सकता है. भारत की एक भाषा है, जो है एंटरटेनमेंट. इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप कौन सी इंडस्ट्री से आते हैं. अगर आप लोगों को एंटरटेन करते हैं तो वे आपसे प्यार करेंगे. आपका सम्मान करेंगे और आपको स्वीकार करेंगे.

साउथ मूवीज की सक्सेस पर क्या बोले?

सोनू सूद ने साउथ फिल्मों की सक्सेस पर भी बात की. वे कहते हैं- साउथ फिल्मों की सफलता हिंदी मूवीज के बनने का तरीका चेंज करेगी. सोनू सूद का कहना है कि अब फिल्ममेकर्स को दर्शकों की सेंसिबिलिटी को समझने की जरूरत है. वो दिन चले गए जब लोग कहते थे कि अपना दिमाग छोड़कर मूवी देखने आओ. अब लोग अपना दिमाग पीछे नहीं छोड़ते और एक एवरेज फिल्म पर अपने हजारों रुपये खर्च नहीं करते. केवल अच्छे सिनेमा को स्वीकारा जाएगा.

सोनू सूद के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी कई फिल्में पाइपलाइन में हैं. वे तेलुगू मूवी आचार्य में नजर आएंगे. इसके बाद वे तमिल फिल्म Thamilarasan में दिखेंगे. सोनू सूद की अक्षय कुमार के साथ पृथ्वीराज भी रिलीज होने वाली है. फिल्मों के अलावा सोनू सूद टीवी पर भी सक्रिय हैं. वे रोडीज को होस्ट कर रहे हैं.

क्या है मामला?
साउथ के हिट विलेन किच्चा सुदीप का एक बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा कि हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रह गई. बस फिर क्या था किच्चा सुदीप के इस बयान पर काफी हंगामा हुआ. बुधवार को अजय देवगन ने भी किच्चा पर सवाल उठाए. उन्होंने एक्टर से पूछा क्यों वे अपनी फिल्में हिंदी में डब करते हैं?

अजय के सवालों का किच्चा ने जवाब दिया. किच्चा ने कहा कि वो मिलकर समझाएंगे कि उन्होंने ये किस संदर्भ में कहा था. वे हर भाषा की इज्जत करते हैं. किच्चा ने अजय पर सवाल उठाते हुए कहा क्या होता अगर वे उनके हिंदी ट्वीट का जवाब कन्नड़ में देते. किच्चा की बातों का फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने सपोर्ट किया. फिल्ममेकर ने ट्वीट कर लिखा कि बॉलीवुड के सितारे साउथ स्टार्स से जलते हैं. वे उनसे इंसिक्योर हैं.

हिंदी भाषा विवाद पर सोनू सूद के बयान से आप कितने सहमत हैं?

 

 

हिंदी भाषा विवाद: ‘बॉलीवुड स्टार्स साउथ सितारों से जलते हैं’, किच्चा सुदीप-अजय देवगन में ट्विटर वॉर