नवाज शरीफ पर 2 दिन में दूसरा हमला, 5 लोग जख्मी हुए…

अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के संस्थापक नवाज शरीफ के ब्रिटेन वाले ऑफिस पर हमला हुआ है। 20 से ज्यादा हमलावर इस घटना में शामिल थे। जो इमरान खान की पार्टी PTI के बताए जा रहे हैं। अभी तक 4 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है।

नवाज पर होने वाला यह दूसरा हमला था, इससे पहले रविवार को भी एक आदमी ने उन पर मोबाइल फेंका था, जिससे उनका बॉडीगार्ड चोटिल हो गया था।

हमला करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार
जियो न्यूज के एक पत्रकार ने वीडियो शेयर किया है, जिसमें नवाज के लंदन ऑफिस के बाहर हो रही हिंसा और मारपीट नजर आ रही है। कुछ लोग मारपीट कर रहे हैं। हमलावर जिन गाड़ियों पर आए थे उनमें इमरान खान की पार्टी PTI के झंडे लगे थे। कुछ ने मास्क पहन रखा था।

नवाज के 2 कार्यकर्ता और 3 हमलावर गंभीर घायल
मुर्तजा ने कुछ और वीडियो भी शेयर किए हैं, जिनमें हमलावरों के चेहरे साफ नजर आ रहे हैं। वीडियो में ये सभी ‘मार डालो-मार डालो’ कह रहे हैं। एक वीडियो में UK पुलिस एक हमलावर को अरेस्ट करती दिख रही है। मुर्तजा के मुताबिक इस मारपीट में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

बेटी मरियम ने इमरान पर आरोप लगाया था
हमले के बाद मरियम ने ट्वीट किया कि PTI के जो लोग हिंसा का सहारा लेते हैं या कानून को अपने हाथों में लेते हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इमरान खान को देशद्रोह के लिए पकड़ा जाना चाहिए। इनमें से किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए। एक और ट्वीट में कहा कि इमरान खान आज जो कुछ भी कर रहे हैं, वह केवल उनके खिलाफ डोजियर और चार्जशीट में जोड़ा जाएगा। यह लिस्ट लंबी होती जा रही है। वह अपने और अपने लोगों के लिए मुसीबतों और दुखों को आमंत्रित कर रहे हैं।