कड़ाके की ठंड, चारों ओर बर्फ.. BSF जवान ने किया ऐसा काम, लोग बोले- जोश हाई…विडियो

रोचक

मौसम कैसा भी हो भारतीय सुरक्षा बलों का जोश हरदम हाई रहता है. विपरीत परिस्थितियों में भी देश की रक्षा करना ही उनका एकमात्र लक्ष्य होता है. इस बीच बर्फीले इलाके से सीमा सुरक्षा बल के एक जवान का वीडियो सामने आया है, जिसने लोगों को हैरत में डाल दिया है. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल, जवान के इस वीडियो को BSF ने अपने आधिकारिक Twitter हैंडल (@BSF_India) से शेयर किया है. वीडियो में कड़ाके की ठंड के बीच BSF का ये जवान बर्फीले क्षेत्र में कसरत करते हुए नजर आ रहा है. विषम परिस्थितियों में भी जवान की चुस्ती और फुर्ती देख हर कोई हैरान रह जा रहा है.

वीडियो में कड़कड़ाती ठंड के बीच BSF जवान को बर्फ से ढके क्षेत्र में पुश अप (Push Ups) करते देखा जा सकता है. जवान सिर्फ 40 सेकेंड में ही 47 पुश अप्स मार देता है. इसी से आप जवानों के फिटनेस लेवल का अंदाजा लगा सकते हैं.

BSF ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा- 40 सेकेंड 47 पुश अप्स! Fit India Challenge. इस वीडियो क्लिप को 31 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. भीषण ठंड के बीच जिस फुर्ती से जवान ने पुश अप्स मारे लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं.

बीएसएफ ने इससे पहले एक और जवान का वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो बर्फीले इलाके में एक हाथ से ही पुश अप्स करते हुए दिख रहा है. उसने हाथ में दस्ताने भी नहीं पहने थे. इस वीडियो पर सैकड़ों लोगों ने रिएक्ट किया है.

एक यूजर ने लिखा- ‘इनकी शक्ति अदम्य साहस इतना कि हर भारतीय को गर्व.’ वहीं एक अन्य यूजर ने कहा- ‘हमें सच में अपने भारतीय सैनिकों पर गर्व है.’ एक ने लिखा- जोश हाई है. लोगों ने भारतीय सुरक्षा बलों को सैल्यूट किया.