Share Market Close: आज से 4 दिन शेयर बाजार बंद, बैंक में भी 3 दिन लटका मिलेगा ताला

व्यापार

अगर आप शेयर बाजार में ट्रेडिंग करते हैं या इससे जुड़ी खबरों में दिलचस्पी रखते हैं, तो ध्यान रखें कि आज से 4 दिन के लिए शेयर बाजार बंद रहेंगे. गुरुवार को देशभर में संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जा रही है. साथ ही जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर महावीर स्वामी की जयंती भी 14 अप्रैल को है. जबकि शुक्रवार को गुड फ्राइडे मनाया जाना है.

इसलिए कारोबारी दिवस होने के बावजूद इन दोनों दिन शेयर बाजार बंद रहने वाले हैं. इसके अलावा शनिवार और रविवार को बाजार की छुट्टी होती ही है. इसलिए चालू सप्ताह में मात्र 3 दिन की कारोबार हो सका है. इसके अलावा बैंक भी गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को बंद रहेगा, केवल शनिवार को बैंक में कामकाज होगा.

बुधवार को टूटकर बंद हुए बाजार

छुट्टियां शुरू होने से पहले बुधवार को शेयर बाजार टूटकर बंद हुए थे. बीएसई सेंसेक्स बुधवार को 58,910.74 अंक पर खुला. लेकिन कारोबार समाप्ति पर यह 237.44 अंक टूटकर 58,338.93 अंक पर बंद हुआ.

इसी तरह एनएसई निफ्टी 17,599.90 अंक पर खुला. जल्द ही बाजार में गिरावट दिखाई देने लगी, इसके बाद कारोबार समाप्ति पर यह 54.65 अंक टूटकर 17,475.65 अंक पर बंद हुआ.

आया Infosys का रिजल्ट

बुधवार को बाजार बंद होने के बाद आईटी सेक्टर की प्रमुख कंपनी Infosys ने अपने जनवरी-मार्च तिमाही के परिणाम जारी किए. इस अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ 12% बढ़कर 5,686 करोड़ रुपये रहा है.

ONGC बना Top Gainer

बुधवार को एनएसई निफ्टी पर ONGC का शेयर टॉप-गेनर बनकर उभरा, जबकि बीएसई सेंसेक्स पर ITC शेयर ने सबसे अधिक बढ़त हासिल की. जबकि निफ्टी पर मारुति का शेयर टॉप-लूजर और सेंसेक्स पर एचडीएफसी के शेयर में सबसे अधिक गिरावट दर्ज की गई.