चौंकाने वाली दुर्घटना ट्रक में लगी आग 4 किलोमीटर तक दौड़ाता रहा ड्राइवर और फिर…

राष्ट्रीय

महाराष्ट्र के पालघर से एक चौंकाने वाली दुर्घटना सामने आई है. दरअसल, यहां एक चलते ट्रक में आग लग गई और ड्राइवर को लंबे समय तक इसकी भनक ही नहीं लगी.

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि चारे से लदे एक ट्रक के चालक ने पालघर जिले में मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर कम से कम चार किमी तक ट्रक चलाया और इस दौरान उसे खबर भी नहीं थी कि उसके माल में आग लगी हुई है. उसके जलते ट्रक का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

जब चालक जलते ट्रक के साथ सड़क पर गाड़ी दौड़ा रहा था तभी वहां चल रहे अन्य वाहनों के चालकों ने स्थानीय दमकल को सूचना दी. जिले के वसई-विरार नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि खबर मिलते ही आग बुझाने के लिए आनन- फानन में दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंचीं.

उन्होंने बताया कि हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन ट्रक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि पिछले साल अगस्त में ऐसी ही एक घटना सामने आई थी जब एक चलती कार में आग लग गई थी. दरअसल, उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक बर्निंग कार का वीडियो खूब वायरल हुआ था. लंका थाना क्षेत्र के बीएचयू ट्रामा सेंटर के पास उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक दौड़ती कार में आग लग गई. आग कार के आगे बोनट के नीचे इंजन में शॉर्ट सर्किट की वजह से लग गई थी. आग लगते ही कार में सवार लोग और ड्राइवर निकल कर किसी तरह जान बचा पाए.

तुरंत इलाके के लोग भी मदद के लिए आगे आए और वही नजदीक से ही पानी की पाइप के जरिए आग को बुझाने की कोशिश शुरू हो गई. काफी मशक्कत और लोगों के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका.