करौली हिंसा में अब तक 22 आरोपी गिरफ्तार…

राष्ट्रीय

राजस्थान के करौली में हिंदू नव वर्ष पर निकाली गई रैली पर पथराव, आगजनी और उपद्रव के बाद शहर में कर्फ्यू जारी है। हिंसा के आरोप में मंगलवार देर रात पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले 20 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने सात आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश कर एक दिन की रिमांड पर लिया है। 13 आरोपी पहले से ही दो दिन की पुलिस रिमांड पर हैं। अब तक पुलिस कुल 22 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

खाद विभाग हिंसा ग्रस्त इलाके में लगातार दूध, सब्जी और राशन सहित अन्य जरूरी सामान की सप्लाई कर रहा है। इसके बाद भी शहर के अधिकतर क्षेत्रों में जरूरी सामान नहीं पहुंच पा रहा है। इससे लोगों को पेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस की टीमें संवेदनशाील इलाकों में गस्त कर निगरानी कर रही है। लोगों को घरों में रहने और शांति बनाए रखने के लिए समझाइश दी जा रही है।

हिंसा करने और भड़काने के आरोप में पुलिस ने अब तक 35 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें पार्षद मतलूब, जयपुर ग्रेटर की पूर्व मेयर सौम्या गुर्जर के पति राजाराम गुर्जर और हिंदू सेना के पदाधिकारियों ने नाम भी शामिल है। इनकी तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही हैै।