मां के 17 लाख रुपये लूटने वाले बेटा-बहू गिरफ्तार, बैंक जा रही थी महिला

राष्ट्रीय

बिहार के पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है. इस खबर ने ये बता दिया है कि मां-बेटे के पवित्र रिश्ते को भी चंद सिक्के की खनक कभी-कभार तोड़ सकती है. जी हां, मामला सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के भैसाली टोला मुहल्ले की बताई जा रही है.

जहां लालच में आकर बहू और बेटे ने अपनी ही मां के खिलाफ ऐसी साजिश रची, जिसके बारे में जानकर पुलिस के भी होश उड़ गए. मामला 17 लाख रुपये की लूट से जुड़ा हुआ है.

पुलिस के मुताबिक, मालसलामी थाना क्षेत्र के चुटकिया बाजार निवासी बुजुर्ग महिला गिरिजा देवी अपनी बहू शोभा रानी और अपनी बेटी के साथ जमीन का पैसा बैंक में जमा कराने जा रही थीं. इसी क्रम में भैसानी टोला मोहल्ला स्थित उनके अन्य बेटे के घर के पास ही तीन की संख्या में पैदल अपराधी आए और हवाई फायरिंग करते हुए 17 लाख रुपयों से भरा बैग लूट लिया. अपराधी रुपये लूटने के बाद फरार हो गए. गिरिजा देवी इसे किस्मत की बात मानकर चुपचाप हो गई थी, लेकिन जब पुलिस ने मामले का खुलासा किया, तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गई.

वहीं पीड़ित गिरिजा देवी ने बताया कि हाल में उन्होंने पीरबहोर थाना क्षेत्र के नटराज गली में स्थित अपना पुराना मकान बेच दिया था. उसी पैसे से मालसलामी थाना क्षेत्र के चुटकिया बाजार में नया घर खरीदा था. कुछ पैसे अभी बकाया थे. 13 लाख उन्होंने नई मकान वाली पार्टी को दे दिया था. शेष 17 लाख रुपये उन्हें देने थे.

गिरिजा देवी ने बताया कि नये मकान वाले ने उनसे ड्राफ्ट में पेमेंट लेने की बात कही थी. उसके बाद वो रुपये लेकर बैंक में ड्राफ्ट बनवाने जा रही थी. पैसे लेकर वो अपने बेटे विष्णु कुमार के घर आई थी. वहां से अपने बहू शोभा रानी के साथ बैंक में पैसा जमा कराने जा रही थी. इसी दौरान अपराधियों ने उनसे रुपये लूट लिए.

पटना सिटी डीएसपी अमित शरण ने मामले की जांच की और बताया कि बेटे और बहू ने एक साजिश के तहत अज्ञात अपराधियों की मदद से लूट की वारदात को अंजाम दिलवाने की साजिश रची थी. डीएसपी ने कहा कि मामले का खुलासा होते ही दोनों आरोपी बहू और बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि पोता फरार है.