सुखबीर सिंह बादल बोले, सीएम भगवंत मान नशे की हालत में गए गुरुद्वारा

राष्ट्रीय

पंजाब के सीएम भगवंत मान पर अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गंभीर आरोप लगाया है. बादल का कहना है कि भगवंत मान जालंधर में डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर जयंती के राज्यस्तरीय समारोह में शिरकत करने से पहले सिखों की आस्था के केंद्र तलवंडी साबो गुरुद्वरा तख्त श्री दमदमा साहिब में नशे की हालत में ही माथा टेका था.

सुखबीर सिंह बादल ने सीएम मान पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि मान दमदमा साहिब में माथा टेकने आए तो उन्होंने शराब पी रखी थी. उनको मर्यादा का पता ही नहीं है. सुखबीर ने कहा कि वो 6 महीने तक पंजाब के सीएम के खिलाफ बोलना नहीं चाहते थे, लेकिन सिख मर्यादा व गुरुघर की बेअदबी बर्दाश्त नहीं हुई. मान अब सीएम हैं, उनको दुनिया देख रही है.

कांग्रेस और बीजेपी ने भी आरोप लगाया कि भगवंत मान नशे की हालत में पवित्र स्थल श्री दमदमा साहिब गए और उसके बाद अंबेडकर जयंती के कार्यक्रम में भी नशे की हालत में ही पहुंचे. ऐसा करके उन्होंने बाबा साहब अंबेडकर के साथ ही सिखों के पवित्र स्थल दमदमा साहिब की बेअदबी की है.

कांग्रेस नेता राजकुमार वेरका और पंजाब बीजेपी अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने ने कहा कि कार्यक्रमों के दौरान सीएम भगवंत मान की बॉडी लैंग्वेज के आधार पर ये आरोप लगाए हैं. दोनों की पार्टियों ने उनका मेडिकल टेस्ट करवाने की मांग कर दी. वहीं इन आरोपों का आम आदमी पार्टी ने जवाब भी दिया.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नील गर्ग और पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने विपक्ष के आरोपों को उनकी खीझ बताया. उन्होंने कहा कि ये आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद हैं. सीएम की छवि खराब करने के लिए इस तरह की बातें की जा रही हैं.