श्रीनगर में ट्यूलिप गार्डन में ब्लास्ट की आतंकी संगठन TRF ने ली जिम्मेदारी

राष्ट्रीय

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में इस वक्त एक ट्रैवलर गाड़ी में धमाका हुआ है. यह ब्लास्ट ट्यूलिप गार्डन के पास हुआ है. घटना वाला यह इलाका काफी भीड़भाड़ से भरा हुआ था. इस ब्लास्ट में एक बस ड्राइवर की मौत की बात कही गई. पुलिस का कहना है कि यह धमाका सिलेंडर फटने की वजह से हुआ है. हालांकि आतंकी संगठन TRF ने खुद ही इसकी जिम्मेदारी ली है.

इस हमले की जिम्मेदारी जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने खुद ली है. यह संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ है. सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक TRF ने कहा कि हमले में मैग्नेटिक आईईडी का इस्तेमाल किया गया है.

इस धमाके में एक ऑटो ड्राइवर की मौत की बात कही गई लेकिन अब डॉक्टर्स का कहना है कि ड्राइवर की मौत नहीं हुई है बल्कि वो गंभीर रूप से घायल है. पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि विस्फोट उस समय हुआ जब जम्मू जिले वाली वैन के ड्राइवर ने पार्किंग एरिया में वाहन का पिछला गेट खोला. यह धमाका ऐसे समय में हुआ जब गाड़ी के टूरिस्ट लोग ड्राइवर को पार्किंग में छोड़कर घूमने के लिए गए हुए थे. तमाम गाड़ियां पार्किंग में लगी हुईं थीं, तभी यह धमाका हो गया.