प्रिंसिपल की शर्मनाक हरकत का ऑडियो वायरल छात्रा को कहा…रात में आओ, मिलो तो कभी…

राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश के रीवा से एक प्रिंसिपल की शर्मनाक हरकत का ऑडियो वायरल हुआ है. जिसमें आरोपी प्रिंसिपल स्कूल की छात्रा को अकेले मिलने के लिए ब्लैकमेल कर रहा है. साथ ही इस बारे में किसी को कुछ न बताने के लिए धमकी भी दे रहा है. ऑडियो के वायरल होते ही आरोपी फरार हो गया और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.

इस मामले में आयुक्त लोक शिक्षण संस्थान ने जेडी को जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर देने के निर्देश दिए हैं. जिला परिवाद समिति ने शिक्षक और कर्मचारियों के बयान दर्ज कर लिए हैं. जिसमें प्राचार्य दोषी पाया गया है, उसकी आवाज का मिलान भी हो गया है. बयान के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर आयुक्त लोक शिक्षण को कार्रवाई के लिए भोपाल भेजा गया है.

बताया जा रहा है कि छात्रा स्कूल में मोबाइल पर किसी से बात कर रही थी. प्रिंसिपल ने उसे स्कूल में लगे सीसीटीवी में देख लिया था. इसके बाद रिकार्डिंग का डर दिखाकर परिजनों से शिकायत करने की धमकी देने लगा. जब छात्रा ने माफी मांगी तो अकेले में मिलने के लिए ब्लैकमेल करने लगा. इसके लिए प्राचार्य ने कई दिनों तक लड़की को फोन भी किए.

पीड़िता का कहना है कि आरोपी प्रिंसिपल ने उससे अश्लील बातें कीं. स्वास्थ्य की जानकारी, अकेले रात में कमरे और बाथरूम में भी मिलने के लिए बोला. छात्रा ने जब उससे मिलने के लिए मना कर दिया तो वो उसे धमकाने लगा. आडियो की जांच के लिए 4 सदस्यीय टीम बनाई गई है. जिसमें जिला परिवाद समिति की अध्यक्ष आरती सिंह, सहायक संचालक, योजना अधिकारी सुदामा गुप्ता, अनिता विश्वास, डीपी सिंह शामिल रहे.

इस टीम ने स्कूल पहुंचकर शिक्षकों के बयान दर्ज किए और ऑडियो को मिलाया. बताया जा रहा है कि स्कूल के शिक्षकों ने ऑडियो में प्राचार्य की आवाज होने की पुष्टि कर दी है. इसमें प्राचार्य अमरेश सिंह को दोषी पाया गया है. संतोष कुमार त्रिपाठी, जेडी लोक शिक्षण संचालनालय रीवा ने बताया कि कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट आयुक्त लोक शिक्षण भोपाल को भेज दी गई है.