पक्षी ने खरगोश को बिल से बहार निकाल पूरा का पूरा निगल गया

रोचक

seagull eats whole rabbit video: सीगल एक ऐसा पक्षी होता है जो ज्यादा समंदर के पास पाया जाता है। उसका शिकार होती है मछलियां, वो पानी में से मछलियों निकालता है और उन्हें खाता है। लेकिन एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें सीगल बिल में से खरगोश को निकालता है, वो अपनी चोंच के जरिए खरगोश को पहले बिल से बाहर निकालता है। इसके बाद वो पूरे के पूरे खरगोश को एक बार में ही निगल जाता है। यह वीडियो वेल्स के Skomer Island का बताया जा रहा है।

आखिर उसने ऐसा कैसे कर दिया?

इसके वीडियो में देखा जा सकता है कैसे एक सीगल बिल में खरगोश को निकालकर निगल जाता है। वो पहले उसके सिर को निगलता है, इसके बाद चंद सेकेंड्स में ही वो पूरे के पूरे खरगोश को एक बार में ही निगल जाता है। जब वो खरगोश को निगल रहा होता, तभी वहीं पास में एक दूसरा सीगल उसे देख रहा होता है।

विशेषज्ञ ने बताई ये बात

Skomer Island के Wildlife Trust एक्सपर्ट का कहना है कि खरगोश सीगल की मैन डाइट होती हैं। लेकिन ऐसा तभी होता है जब उनके पास दूसरी शिकार ना हो या फिर दूसरे शिकार की कमी हो। तब वो उनको अपना मैन शिकार मानकर खा जाते हैं। बता दें कि एक स्टडी में यह बात भी सामने आई थी कि सीगल वो पक्षी होते हैं जिन्हें यह याद रहता है कि उन्होंने कौन सा शिकार खाया था। हालांकि इसका वीडियो साल 2020 का है लेकिन इन दिनों फिर से वायरल हो रहा है।