दोस्तों का तोहफा देखकर चौंक गए दूल्हा-दुल्हन, शगुन में पेट्रोल-डीजल!

रोचक

शादी के तोहफे में पेट्रोल और डीजल! जी हां, हम आपसे कोई मसखरी नहीं कर रहे, बल्कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों का आलम ये है कि अब लोग इसे अपने दोस्तों की शादी पर शगुन के रूप में दे रहे हैं.

ताजा मामला तमिलनाडु के चेय्युर का है. यहां ग्रेस कुमार और कीर्तना के दोस्तों ने उनको शादी के तोहफे के रूप में 1 लीटर पेट्रोल और 1 लीटर डीजल दिया है. दोस्तों के इस अनोखे गिफ्ट को देखकर पहले तो ये नव विवाहित जोड़ा चौंक गया. बाद में उन्होंने दोस्तों की उनके लिए इस चिंता को सहर्ष स्वीकार किया. दूल्हा-दुल्हन ने स्टेज पर ही पेट्रोल और डीजल लेते हुए दोस्तों के साथ फोटो भी खिंचाई जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.

बता दें की देश में 22 मार्च के बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी हो रही है. कीमतों में बढ़ोतरी का असर तमिलनाडु में भी पड़ा है. यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 110.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर तक मिल रहा है. कीमतों में आई इस तेजी ने आम आदमी की जेब का हाल बेहाल किया हुआ है.

वहीं पिछले 17 दिनों में देशभर में पेट्रोल 10 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो चुका है. सरकार ने 80-80 पैसे करके लगभग रोजाना इनकी कीमतों में बढ़ोतरी की है. हालांकि गुरुवार को सरकारी तेल कंपनियों ने इनके दाम नहीं बढ़ाए और लोगों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे से राहत मिली है. दिल्ली में अभी पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है.