घर से अचानक निकला किंग कोबरा, सपेरे ने बोतल से पिलाया पानी…विडियो

रोचक

सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सपेरा दुनिया के सबसे जहरीले सांप किंग कोबरा (King Cobra) की मदद करता दिख रहा है. घटना कुछ महीने पहले की है, लेकिन इंटरनेट पर यह फिर से वायरल हो गया. जैसा कि वीडियो में देख सकते हैं कि किसी घर में एक किंग कोबरा बाहर निकल आता है. उसे देखकर सभी घबरा जाते हैं और फिर किसी सपेरे को बुलाते हैं.

पूर्वी भारत में किंग कोबरा मछली पकड़ने वाले जाल और पत्तियों के एक बंडल में फंस गया था. जब स्थानीय ग्रामीणों को फंसा हुआ सांप दिखाई दिया तो उन्होंने सांप बचाने वाले सपेरे मिर्जा आरिफ को बुलाया.

‘द डोडो’ द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में सपेरे द्वारा सांप को डंडे से पकड़कर खुले क्षेत्र में ले जाते हुए दिखाया गया है. इस बीच, खुद को बचाने के लिए किंग कोबरा अपना फन निकालकर बैठ जाता है. कुछ देर बाद किंग कोबरा आराम करने लगता है.

फिर मिर्जा आरिफ कोबरा के लिए पानी का बोतल लाता है और फिर उसे पानी पिलाने में मदद करता है. सांप अपना मुंह खोलता है और उसे पानी को निगलते हुए देख सकते हैं. अपनी प्यास बुझाने के बाद सांप पूरी तरह से आराम करता है और आदमी आसानी से उसे प्लास्टिक के डिब्बे में बंद कर देता है.