जंगल में हाथी पर शेरनी ने कर दिया हमला पर कुछ ही सेकेंड में बदल गया पूरा माहौल… देंखे विडियो

रोचक

ऐसा कहा जाता है कि शेर हाथियों का पहला दुश्मन होता है. वे झुंड में चलते हैं और शिकार करते हैं. वहीं, शेरनी अपने परिवार के लिए सबसे अधिक शिकार करती है, जबकि शेर अभिमान की रक्षा करते हैं. इंसानों के अलावा, शेर ही एकमात्र ऐसे शिकारी हैं जो एक हाथी को मारने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली हैं. एक रिपोर्ट की माने तो एक हाथी को मारने के लिए आमतौर पर सात शेरनी लगती हैं, जबकि सिर्फ दो नर शेर ही ऐसा कर सकते हैं. यहां तक कि एक अकेला शेर भी एक युवा हाथी पर हावी हो सकता है.

जंगल में शेरनी ने हाथी पर कर दिया हमला
एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शेरनी को हाथी का शिकार करने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. वीडियो को एक वाइल्डग्राफर फोटोग्राफर द्वारा रिकॉर्ड किया गया था और एक यूजर्स द्वारा ट्विटर पर फिर से शेयर किया गया. क्लिप में एक वाइल्डग्राफर फोटोग्राफर को अपनी जीप के पास हाथी और शेरनी के बीच लड़ाई को रिकॉर्ड करते हुए देखा जा सकता है.

कुछ सेकेंड बाद हाथी ने उल्टा कर दिया अटैक
जैसे ही वीडियो शुरू होता है, हाथी के ऊपर बैठी शेरनी को कान चबाने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. हाथी शेरनी को अपने ऊपर से हटाने में सफल हो जाता है लेकिन वह बगल से हमला कर देती है. शेरनी हाथी का कान काटने की कोशिश करती है.

हालांकि, बाद में हाथी पलटवार करता है और उसे अपने सूंड से मारने लगता है. अपनी जान बचाने के लिए शेरनी वहां से भाग जाती है. हाथी भी उसे पीछे-पीछे दौड़ा लेता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसे @afaf66551 नाम अकाउंट द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया है.