पत्नी के वियोग में अधेड़ ने दी जान

क्षेत्रीय

बिलासपुर में शनिवार की रात घर से गायब अधेड़ की लाश रविवार दोपहर फार्म हाउस में फांसी के फंदे पर लटकती मिली। माना जा रहा है कि उसने अपनी पत्नी के वियोग में आत्महत्या की है। साल भर पहले उसकी पत्नी की मौत हो गई थी और रविवार को उसका वार्षिक श्राद्ध था। शव के पास ही साड़ी-चूड़ी और सिंदुर भी मिला है। घटना कोनी थाना क्षेत्र की है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

ग्राम सेंदरी में रहने वाले शंकरलाल भोई (55) पेशे से किसान थे। शनिवार को वह परिवार के साथ अपने घर में था। इस बीच रात में वह परिजन को बिना बताए गायब हो गया। सुबह परिजनों की नींद खुली, तब वह घर में नहीं था। इस पर घरवाले उसकी तलाश कर रहे थे। तभी उन्हें जानकारी मिली कि लोफंदी हाई स्कूल के पास स्थित हनुमान फार्म हाउस में एक व्यक्ति की लाश फंदे पर लटकती मिली है। परिजन वहां पहुंचे, तब उसकी पहचान शंकर लाल के रूप में हुई।

पत्नी वियोग में आत्महत्या करने की आशंका
कोनी TI सुनील तिर्की ने बताया कि अधेड़ की आत्महत्या करने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान पूछताछ में पता चला कि शंकरलाल की पत्नी की साल भर पहले मौत हो गई थी। रविवार को उसका वार्षिक श्राद्ध था। ऐसा माना जा रहा है कि उसने पत्नी वियोग में आत्महत्या जैसे आत्मघाती कदम उठाया होगा।

शव के पास ही मिले चूड़ी-साड़ी और सिंदूर
पुलिस ने घटनास्थल की जांच की, तब पता चला कि पेड़ के पास ही नई साड़ी, चूड़ी और सिंदूर भी रखा हुआ था। शंकर अपने चेहरे में गुलाल लगा रखा था। पुलिस को आशंका है कि पत्नी की याद में वह यह सब किया होगा। जिस जगह पर शंकरलाल ने फांसी लगाई थी, वहीं पर पुलिस को जहर की शीशी भी मिली है। पुलिस को शक है कि फांसी लगाने के पहले वह जहर भी खा लिया होगा। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसका खुलासा हो सकेगा।