चलती ट्रेन को दौड़कर पकड़ने की कोशिश कर रहा था शख्स तभी फिसल गया पैर फिर…विडियो

राष्ट्रीय

भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को सदैव सुरक्षा देने के लिए तत्पर रहता है, लेकिन कई बार कुछ घटनाएं सामने आती रहती हैं. रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) का भी गठन किया गया है. आरपीएफ कई बार यात्रियों की जान तक बचा चुका है. हाल ही में महाराष्ट्र में आरपीएफ कर्मी ने एक यात्री की जान बचाई, जोकि ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रहा था.

दरअसल, यह यात्री मुंबई के वसई रोड स्टेशन पर चलती हुई ट्रेन को दौड़कर पकड़ने का प्रयास कर रहा था. इसी दौरान, उसका पैर फिसल गया और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया. पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यात्री को बचाने के लिए आरपीएफ कांस्टेबल रामेंद्र कुमार ने तत्परता दिखाई और दौड़कर उसे सुरक्षित बचा लिया. वेस्टर्न रेलवे ने घटना से जुड़ा वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया है.

वीडियो शेयर करते हुए वेस्टर्न रेलवे ने लिखा, ”मुंबई के वसई रोड स्टेशन पर RPF कांस्टेबल रामेन्द्र कुमार ने तत्परता दिखाते हुए एक यात्री की जान बचाई, जो चलती ट्रेन में चढ़ते का प्रयास करते हुए गिर गए थे. यात्रियों से निवेदन है कि चलती ट्रेन में चढ़ने/उतरने का प्रयास न करें.”

इस वीडियो को कुछ ही घंटे में ढाई हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. 24 सेकंड का यह वीडियो अन्य ट्विटर हैंडल्स पर भी अपलोड किया गया है, जहां से यह वायरल हो गया. लोग आरपीएफ जवान की खूब प्रशंसा कर रहे हैं. महेंद्र नामक यूजर ने लिखा है कि आरपीएफ जवान ने काफी अच्छा काम किया. वहीं, एक एन भारद्वाज नामक यूजर ने कहा कि बहुत बढ़िया, ग्रेट जॉब. आरपीएफ कर्मी को एक सैल्यूट तो बनता है.