पुलिस अधिकारी ने प्यासे बंदर किया पिलाया पानी, फिर किया दिल छू लेने वाला काम…विडियो

क्षेत्रीय

Viral Video: दयालु होने में कोई बुराई नहीं है, खासकर उन जानवरों के लिए जो इंसानों की तरह इंटेलिजेंट नहीं हैं. दया का ऐसा ही एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है जिसमें महाराष्ट्र में पुलिस प्यासे बंदरों को पानी पिलाती दिख रही है. मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर मालशेज घाट पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को पास के जंगलों से सड़क पर निकलने वाले जानवरों को देने के लिए पानी की कई बोतलें ले जाते हुए देखा गया था.

दिल दहला देने वाली घटना के एक वीडियो में, एक पुलिस अधिकारी को बंदर को पानी पिलाने के लिए एक बोतल पकड़े हुए देखा जा सकता है. बंदर भी बोतल को हाथ से पकड़कर अपनी प्यास बुझाता है. StreetDogsofBombay नाम के एक इंस्टाग्राम पेज ने वीडियो साझा किया.

इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘अंत तक देखें- मासूम जानवर के प्रति दया और करुणा के लिए महाराष्ट्र पुलिस को सलाम. गर्मी बढ़ रही है और छोटे जानवर पानी की तलाश में हैं, इसलिए कृपया अपने घर के बाहर पानी के कटोरे रखें और उन्हें गर्मी से बचाएं. इसके अलावा, हम अक्सर किसी दुकान/होटल के पास आवारा जानवरों को इस उम्मीद में घंटों खड़े देखते हैं कि कोई बचा हुआ खाना उसे दे दे. उन्हें क्या मालूम कि खाने के लिए दुकानों पर पैसों की जरूरत पड़ती है. वहीं, कुछ लोग पालतू और आवारा कुत्तों के बीच भेदभाव करते हैं. आवारा जानवरों को लोग गंदगी मानते हैं.’

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग पुलिस की दया और करुणा की भावना से प्रभावित हुए. एक यूजर ने वीडियो देखने के बाद लिखा, ‘यह वीडियो दिल छू लेने वाला है.’ वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘भगवान उस शख्स को आशीर्वाद दें, जिसने जानवर की मदद की.’ इस वीडियो पर कई अन्य यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी.