दुकानदार सुन रहा था ‘पाकिस्तानी गाना’, Pak जिंदाबाद का नारा सुन भड़के लोग, आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के बरेली में राशन दुकानदार की ओर से पाकिस्तानी गाना बजाने का मामला सामने आया है. बरेली में भुता थाना क्षेत्र में एक राशन विक्रेता अपनी दुकान पर अक्सर ऐसे गाने सुनता था, जिसमें पाकिस्तान का महिमा मंडन हो. आरोप है कि दुकानदार गुरुवार को भी वह गाना वह सुन रहा था, जिसमें बीच-बीच में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे थे.

जब क्षेत्र के लोगों ने विरोध किया तो वह उन्हें धमकाने लगा. मामले में गोरक्षा प्रकोष्ठ के जिला मंत्री और बीजेपी के जिला महामंत्री शिव प्रताप सिंह रिंकू ने इसकी शिकायत एडीजी बरेली राजकुमार को की. एडीजी ने जांच के आदेश दिए. जांच में वीडियो को आस-पड़ोस के लोगों ने सही बताया और इसी आधार पर आरोपी दुकानदार पर मुकदमा दर्ज हो गया.

बीजेपी के जिला महामंत्री शिव प्रताप सिंह रिंकू ने बताया कि सिघाई मुरावान का रहने वाले एक मुस्लिम शख्स बुधवार शाम को अपनी राशन की दुकान पर पाकिस्तान जिंदाबाद का गाना बजाकर सुन रहा था, जब ग्राहकों और आस-पड़ोस के लोगों ने विरोध किया तो आरोपी दुकानदार धमकाने लगा और बोला कि उसकी मर्जी है कि वह कौन सा गाना बजाए.

मामले की जानकारी ग्रामीणों ने हिन्दू संगठन और बीजेपी के नेताओ को दी. मामले की जानकारी होने पर बीजेपी और हिन्दू संगठन के नेताओं ने बरेली पुलिस और अपर पुलिस महानिदेशक राजकुमार को ट्वीट करके दी. इसके बाद अपर पुलिस महानिदेशक राजकुमार ने भुता पुलिस को मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि थाना भुता के अंतर्गत एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें एक किराना दुकानदार पर मुकदमा संख्या 144/2022 धारा 153 बी ,504,506, के तहत दर्ज किया गया हैं, जिसमें साक्ष्य संकलन कार्यवाही के आधार पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी.

इस मामले में आरोपी के भाई ने कहा कि मेरा छोटा भाई गाना बजा रहा था, मैं तो बरेली गया था, मेरे भाई को अब पुलिस ले गई है. वहीं आरोपी की मां ने बताया कि मेरे छोटे लड़के ने गाना बजा दिया था, हमसे गलती हो गई है, हमें माफ़ कर दो.