दुकानदार की एक गलती से चमकी शख्स की किस्म, रातोरात बना करोड़पति

रोचक

किस्मत बदलते देर नहीं लगती, कब आपकी किस्मत आपको फर्श से अर्श पर पहुंचा दे। कुछ ऐसा ही हुआ अमेरिका की एक शख्स के साथ हुआ है। दुकानदार की एक गलती ने शख्स की किस्मत चमका दी। शख्स रातोंरात करोड़पति बन गया। शख्स जोश बटलर ने लॉटरी में 6 करोड़ से ज्यादा रुपए जीती है। उसका मनना है कि, क्लर्क की एक गलती की वजह से ही उसे इतनी बड़ी लॉटरी लगी है। जोश बस्टर पेशे से एक शैफ हैं।

गलती से लॉटरी पर छाप दिया 1 नंबर
अमेरिका के लोवा प्रांत के रहने वाले 40 साल के जोश बस्टर शुक्रवार की रात होने वाले मेगा मिलियन्स ड्रा की टिकट लेने एक लॉटरी टर्मिनल पर पहुंचा। उन्होंने वहां 5 नंबरों की मांग की थी, लेकिन गलती से दुकानदार ने एक टिकट पर सिर्फ एक ही नंबर प्रिंट किया। बाद में उसने एक दूसरे टिकट पर बाकी के चार नंबरों को प्रिंट कर के दे दिया। जोश का मानना है कि दुकानदार की इस गलती की वजह से ही उसकी लॉटरी लगी है।

शख्स बोला अगर एक लॉटरी पर होते सभी नंबर तो…
लोवा लॉटरी के प्रवक्ता ने बताया कि, वेस्ट बर्लिंगटन के जोश बस्टर ने शुक्रवार की रात मेगा मिलियन्स ड्रा में 5 नंबरों की मांग की थी। तो उनके स्थानीय स्टोर के क्लर्क ने लॉटरी टर्मिनल से सिर्फ एक नंबर प्रिंट करके दे दिया। क्लर्क ने तब बस्टर से पूछा कि क्या वह एक अलग टिकट पर उसके लिए चार और नाटक छाप सकता है। तो शख्स ने उसे ऐसा करने की इजाजत दे दी। जोश ने कहा कि, मुझे ऐसा लगता है कि अगर वह गलती करने के बजाय उन सभी को एक लॉटरी पर प्रिंट कर देता तो मुझे जो संख्याएँ मिलतीं, वे बदल जातीं।

जोश को अपना नंबर देख नहीं हुआ विश्वास

जोश ने बताया कि, काम पर जाने के लिए मैं सुबह जल्दी उठ गया था। इसके बाद मैंने लॉटरी ऐप खोला और अपना नंबर स्कैन किया। मैं हमेशा अपने टिकटों को कार के कॉन्सोल में रखता हूं और मैंने कार में ही लॉटरी जीतने वालों का नाम चेक किया। जिसके बाद मैं दौड़ता हुआ घर के अंदर गया। पहले तो मुझे विश्वास नहीं हो रहा था। आमतौर पर मेरा लक अच्छा नहीं रहता है। इसलिए मैंने सोचा कि यह एक गलती थी।

जीती हुई रकम इस काम में करेंगे खर्च

जोश ने बताया कि, इसलिए मैंने यह सुनिश्चित करने के लिए लॉटरी नंबरों को गूगल किया कि मेरे पास सही हैं, और वे वह नंबर मेरा पास था। बाकी की कहानी आपके सामने है। मैं बस एक सपने से जागने का इंतजार कर रहा हूं। क्लाइव के लोवा लॉटरी हेडक्वार्टर्स से जोश ने अपना प्राइज मनी कलेक्ट कर लिया है। लोवा लॉटरी ने बताया कि जोश ने अपना टिकट वेस्ट बर्लिंगटन के एमके मिनी मार्ट से खरीदा था। जोश इन पैसे से अपनी कार और गिरवी रखे घर को वापस लेने के लिए इस्तेमाल करेंगे और बाकी की रकम रिटायरमेंट के लिए रखेंगे।