शादी के लिये बैंक से चोरी, मंडप की जगह पहुंचा हवालात

राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश के कटनी में पुलिस ने चोरी के आरोप में युवक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी को शादी के लिए पैसों की जरूरत थी. इसलिए उसने पैसों के इंतजाम के लिए चोरी की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. कैश के अलावा पुलिस ने उसके पास से चोरी के पैसों से खरीदा गया मोबाइल व एक मोटरसाइकिल भी बरादम की है.

दरअसल, कटनी जिले की बड़वारा तहसील में स्थित मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक में कुछ दिन पहले रात में चोरों ने बैंक की दीवार तोड़कर 1 लाख 27 हजार 212 रुपये चोरी किए थे. जिसकी शिकायत बैंक मैनेजर ने बड़वारा थाने में की थी और चोरी का मामला दर्ज कराया था. पुलिस ने 72 घंटे के अंदर ही आरोपी को गिरफ्तार कर मंडप की जगह हवालात पहुंचा दिया.

थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने इस मामले को अपने उच्च अधिकारियों से बताया और उनके निर्देश पर विशेष टीम बनाकर चोर की तलाश शुरू की. इस दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बड़वारा थाना क्षेत्र के रोहनियां गांव का रहने वाला सुभाष यादव (29 वर्षीय) बेवजह अपने दोस्तों को पार्टी दे रहा है. पुलिस ने संदेह के आधार पर आरोपी को हिरासत में लिया और उससे सख्ती से पूछताछ की और वो पुलिस की सख्ती के आगे टूट गया.

आरोपी ने बताया कि उसने बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे शादी करनी थी और उसके पास पैसे नहीं थी. इसलिए उसने मौका मिलते ही 6 और 7 जनवरी की रात को मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक बड़वारा की दीवार तोड़कर एक लाख 27 हजार 212 रुपये चोरी किए थे.

पुलिस ने बताया कि एक 1 लाख 14 हजार रुपये नगद के साथ चोरी के पैसों के खरीदा गया एक मोबाइल और घटना को अंजाम देने में इस्तेमाल की गई बाइक व एक ब्रांडेड जैकिट जब्त कर ली है. आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया गया है. आरोपी को हिरासत में लेकर सघन पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी ने बताया कि उसकी शादी होने वाली है और आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वो कई दिनों से बैंक में चोरी करने की योजना बना रहा था.