ये है दुनिया का सबसे खतरनाक मशीन गन, 10 सेकंड में 1300 गोलियों से करती है छलनी

रोचक

ब्रिटेन के स्पेशल फोर्सेज को दुनिया का सबसे खतरनाक मशीन गन दिए गए हैं. इस गन से एक मिनट में 8,000 राउंड फायरिंग की जा सकती है. इसका नाम XM556 है. इस हथियार को गेटलिंग गन का छोटा वर्जन बताया जा रहा है. सैनिकों ने इस हथियार को बहुत ही खतनाक बताया है.

डेली स्टार के मुताबिक, मशीन गन को ब्रिटेन के स्पेशल फोर्स SAS की गाड़ियों पर लगाया जाएगा. ताकि करीबी चौतरफा मुकाबले में प्रोटेक्शन मिल सके. SAS के सैनिकों का दावा है कि घात लगाकर हमला करने वालों से मुकाबले के लिए XM556 एक परफेक्ट हथियार है. क्योंकि इससे एकसाथ ताबड़तोड़ फायरिंग की जा सकती है.

सिर्फ 10 सेकेंड में इस हथियार से 1300 बुलेट छोड़े जा सकते हैं. जो कि किसी भी मशीन गन के लिए सबसे ज्यादा फायरिंग रेट है.

एक सैनिक ने कहा- XM556 की कोई तुलना नहीं है. भयंकर तबाही मचाने के लिए इसे डिजाइन किया गया है. गन को किसी गाड़ी पर फिक्स कर दिया जाएगा ताकि आप किसी चौतरफा हमले में फंस जाओ (जो कि सिरिया में कई बार हो चुका है) तो उसे चीर कर निकल सको.

एक सैनिक ने बताया- ये किसी भी चीज को तबाह कर सकती है. और इसकी आवाज जबरदस्त है. अगर क्लोज रेंज से इसे किसी इंसान पर फायर किया जाए, तो उसके चिथड़े उड़ जाएंगे. XM556 की एक बड़ी खासियत यह भी है कि यह गन बहुत हल्का है. और इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है.

इसमें कोई शक नहीं है कि गन का ट्रायल पहले ही हो चुका है. सीरिया में. और वहां के एलीट सैनिकों ने इसे हरी झंडी दिखा दी है.

XM556 एक 6 बैरेल मशीन गन है. इसे 24 वोल्ट DC का पावर सोर्स चाहिए होता है. इसका वजन लगभग 6 किलोग्राम है. और ये लगभग 2 फीट लंबा है.

इस मशीन गन से 5.56mm बुलेट होती है. इसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है. और ये सुटकेस में आसानी से पैक भी हो जाता है. इस मशीन गन को नजदीकी लड़ाई के लिए डिजाइन किया गया है. XM556 का रेंज 100 फीट से कम है.