Ukraine Video: सड़कों पर सन्नाटा, तबाही का मंजर…जंग के बीच कीव की सड़कों पर बेखौफ घूमते दिखे जॉनसन और जेलेंस्की…विडियो

अंतरराष्ट्रीय

कीव : रूस और यूक्रेन के बीच जंग बिना किसी नतीजे के 46 दिन पूरे कर चुकी है। यूक्रेनी प्रतिरोध ने रूसी सेना का बैकफुट पर जरूर धकेला है लेकिन किसी भी पक्ष ने अभी हार नहीं मानी है। हमले पहले से ज्यादा वीभत्स हो चुके हैं और मौत के आंकड़ों में अब आम नागरिक भी शामिल हैं। इस बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अचानक यूक्रेन पहुंचे और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की।

बोरिस जॉनसन ने जेलेंस्की से कहा कि यूक्रेन के लोग शेर हैं और आप उनकी दहाड़ हैं। जॉनसन यूक्रेन को 120 बख्तरबंद वाहन और नए एंटी-शिप मिसाइल सिस्टम देने की बात कर चुके हैं। डेलीमेल की खबर के मुताबिक बैठक की तस्वीरों में जॉनसन और जेलेंस्की टेबल पर अपने-अपने देशों के झंडों के साथ बैठे नजर आए। जॉनसन एक डार्क सूट और जेलेंस्की खाकी कपड़ों में थे। खबर के मुताबिक जॉनसन की यूक्रेन यात्रा को गुप्त रखा गया था, जब तक वह युद्धक्षेत्र से बाहर नहीं आ जाते।

कीव की सड़कों पर टहलते नजर आए दोनों नेता
हालांकि ब्रिटेन में यूक्रेनी दूतावास ने दोपहर को एक ट्वीट में उनके कीव पहुंचने की बात उजागर कर दी और एक फोटो पोस्ट की जिसमें वह जेलेंस्की के साथ बात करते हुए नजर आ रहे हैं। कीव इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्टर ने जॉनसन और जेलेंस्की का एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा, ‘इंटरनेट पर देखे गए अब तक के सबसे महानतम वीडियो में से एक।’ वीडियो में जेलेंस्की और जॉनसन सैनिकों के घेरे के बीच कीव की सड़कों पर बेखौफ घूमते हुए नजर आ रहे हैं। वे युद्ध से शहर में मची तबाही को देखते हैं और स्थानीय लोगों से बातें करते हैं।

जॉनसन ने की यूक्रेन को मदद की घोषणा
इस वीडियो को अब तक 40 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ब्रिटेन दो लाख सैन्य उपकरणों की खेप पहले ही यूक्रेन को दे चुका है। शुक्रवार को जॉनसन ने जर्मन चांसलर ओलाफ शाल्त्स के साथ एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि वह यूक्रेनी सेना को विमान रोधी मिसाइल और अन्य 800 टैंक रोधी मिसाइल देंगे। इसके अलावा उन्होंने और अधिक हेलमेट, रात में देखने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और अन्य हथियार देने का वादा किया।