दिल्ली में गिरी निर्माणाधीन इमारत, मलबे में 5 मजदूर दबे, एनडीआरएफ ने शुरू किया राहत और बचाव कार्य

राष्ट्रीय

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया. दक्षिणी दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में एक बिल्डिंग गिर गई. इस हादसें में पांच मजदूर मलबे में दब गए हैं. हादसे की सूचना पाकर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. NDRF ने राहत और बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक सत्य निकेतन इलाके में एक भवन के निर्माण का कार्य चल रहा था. मजदूर काम में जुटे थे. इसी दौरान इस निर्माणाधीन भवन का कुछ हिस्सा भर-भराकर गिर पड़ा. मौके पर काम कर रहे मजदूर कुछ समझ ही नहीं पाए. बताया जा रहा है कि वहां काम कर रहे पांच मजदूर निर्माणाधीन भवन के मलबे में दब गए हैं.

मलबे में दबे सभी मजदूर बिहार के अररिया के निवासी बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना पाकर दिल्ली फायर ब्रिगेड ने तत्काल चार दमकल मौके पर भेज दिए. मौके पर एनडीआरएफ की टीम को भी भेजा गया. मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने कटर्स और अन्य उपकरणों की सहायता से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है. मलबा हटाने में जेसीबी का उपयोग भी किया जा रहा है.

हादसे को लेकर नसीम के एक परिजन ने कहा कि हमें फोन कॉल के जरिए हादसे की सूचना मिली. हादसे कैसे हुआ, इस संबंध में हमें कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है. इस हादसे में अभी तक जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है.