शादी के दौरान लड्‌डू को लेकर हंगामा, पुलिस ने करवाई हैप्पी एंडिंग

क्षेत्रीय

छत्तीसगढ़ के मुंगेली में हो रही एक शादी के दौरान लड्‌डू को लेकर हंगामा हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट की नौबत आ गई। दूल्हा भी नाराज हो गया और शादी की रस्में छोड़ मंडप से उठ गया। इसके बाद सभी बारातियों के साथ सिटी कोतवाली पहुंचा और वधु पक्ष पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की जाने लगी। इस पर पुलिस ने किसी तरह उन्हें समझाया और फिर शादी के मंडप में लेकर पहुंचे। जहां पुलिस ने उनकी शादी कराई।

दरअसल, सारा मामला चारभाटा गांव का हैं। यहां रामभज साहू की बेटी कुंती की गुनीराम साहू के बेटे सूरज साहू से शादी थी। बारात अपने तय समय पर बेमेतरा के मुरता गांव से पहुंची। शादी की रस्में हो रही थीं, वहीं बाकी बारातियों को भोजन कराया जा रहा था। वधु पक्ष ने अपने सामर्थ्य के अनुसार सारा इंतजाम किया था। इसी बीच बारातियों ने खाने में लड्‌डू की डिमांड की। इस पर लड़की के घर वालों ने लड्‌डू नहीं होने की बात कहते हुए मना कर दिया।

इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। बात इतनी बढ़ी की घरातियों और बारातियों के बीच हाथा-पाई की नौबत आ गई। मामला इतना ज्यादा बढ़ा कि दूल्हा शादी का मंडप छोड़कर उठ गया। उसने शादी से ही मना कर दिया और बारात वापस ले जाने की धमकी देने लगा। इसके बाद सभी बारातियों को लेकर सिटी कोतवाली पहुंच गया। वहां वधु पक्ष के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कर कार्रवाई की मांग की जाने लगी।

इस पर थाना प्रभारी केसर पराग सहित थाने में मौजूद अन्य स्टाफ ने उन्हें समझाया। साथ ही कहा कि वे वधु पक्ष से भी बात करेंगे। जरा सी बात के लिए ऐसे शादी तोड़ने से दोनों की बदनामी है। इसके बाद दूल्हे सहित सभी बारातियों को लेकर पुलिस गांव लौटी। वहां घरातियों को भी समझाया गया। फिर पुलिस की मौजूदगी में लड़का और लड़की की शादी कराई गई। पुलिसकर्मियों ने भी उन्हें आशीर्वाद देकर इस कहानी की हैप्पी एंडिंग कराई।

 

अक्षय तृतीया पर इस साल बन रहे 3 राजयोग, जानें खरीदारी का शुभ समय और चौघड़िया मुहूर्त