Elon Musk के Twitter खरीदने पर यूजर्स ने किया रिएक्ट ‘अपुन ही भगवान है…’

रोचक

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर (करीब 3368 अरब रुपये) में खरीद लिया है. जैसे ही इस बात का ऐलान हुआ सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने ही अंदाज में रिएक्ट करना शुरू कर दिया.

एलन मस्क को बधाई देते हुए यूजर्स ने ढेरों मीम्स शेयर किए. इसके साथ ही ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल भी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे.

ट्विटर पर ब्लॉक हुए अकाउंट को बहाल करने का सवाल भी ट्रेंड कर रहा है. कई यूजर्स ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल करने की मांग की है तो किसी ने ट्विटर के मौजूदा स्टाफ के भविष्य पर चिंता जताई.

बता दें कि जब से एलन मस्क द्वारा Twitter को खरीदने की खबर सामने आई है, तब से ही ट्विटर पर हैशटैग #Elon Musk और #Parag Agrawal ट्रेंड कर रहा है. लोग तरह-तरह के मीम्स शेयर कर रिएक्ट कर रहे हैं.

‘कभी-कभी लगता है कि अपुन ही भगवान है..’ जैसे फिल्मी डायलॉग के जरिए भी कुछ यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

गौरतलब है कि Elon Musk ने सोमवार को Twitter को खरीद लिया है. यह डील 44 अरब डॉलर में हुई है, जिसके बाद अब साल 2013 से पब्लिक चल रही कंपनी अब प्राइवेट हो जाएगी.

ऐसे में ट्विटर के बिकने के साथ ही लोग कंपनी के मौजूदा सीईओ पराग अग्रवाल की विदाई की अटकलें लगा रहे हैं. लेकिन ऐसा होगा या नहीं इसपर कोई ठोस जानकारी अभी सामने नहीं आई है.

वहीं Twitter खरीदने की डील फाइनल होने के बाद एलन मस्क ने कहा है कि मैं हमेशा से फ्री स्‍पीच का समर्थक हूं. मैंने ट्विटर में निवेश इसीलिए किया है, क्‍योंकि ये प्‍लेटफॉर्म दुनियाभर को फ्री स्‍पीच का मंच दे सकता है.

इसके साथ ही उन्होंने Twitter में बड़े बदलाव के संकेत भी दिए हैं. मस्क ने कहा है कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बड़े आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे.