Violence In Patiala: जुलूस निकालने के दौरान दो समुदायों में तनाव के बाद बवाल, पटियाला में पुलिस पर पथराव और तलवारबाजी….विडियो

राष्ट्रीय

पंजाब स्थित पटियाला में तनाव की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार दो अलग-अलग धर्मों से जुड़े संगठनों की पुलिस से भिड़ंत हो गई यह टकराव जलूस निकालने को लेकर हुआ.

मिली जानकारी के अनुसार एक संगठन ने पुलिस पर रोकने पर पथराव किया तो दूसरे ने पुलिस पर तलवार से हमला किया. दोनों संगठन फ़व्वारा चौक की तरफ जुलूस की शक्ल में जाना चाह रहे थे लेकिन पुलिस का कहना है दोनों के पास अनुमति नहीं थी. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक एक एसएचओ इस घटना में चोटिल हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के तीन-चार जवान घायल हुए हैं.

अभी तक इस मामले को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं सामने नहीं आई है. लेकिन विपक्ष इस मामले को लेकर पंजाब की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर सकता है.

हालांकि राहत की बात यह है कि पटियाला में ये दोनों समुदाए आमने सामने नहीं आए. इसी के चलते भारी नुकसान होने से बचाव हो गया है. लेकिन दो नागरिकों से घायल होने की जानकारी भी सामने आ रही है. इनमें से एक युवक सिख समुदाए से है जबकि दूसरा व्यक्ति दूसरे समुदाय से है.

पुलिस संभाल रही है हालात

तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस को बढ़ा दिया गया है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि पुलिस बल को घटनास्थल पर बढ़ाया जा सकता है. पुलिस स्थिति को संभालने की पूरी कोशिश कर रही है. पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों को अपने धार्मिक स्थलों पर वापस भेज दिया है.

पुलिस मामले को शांति से सुलझाने की पूरी कोशिश कर रही है. पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. पुलिस का कहना है कि यहां के लोग काफी समझदार हैं और अधिक तनाव पैदा नहीं होगा और स्थिति जल्द ही पहले जैसे सामान्य हो जाएगी.

पुलिस लगातार दोनों समुदाय के लोगों से बात कर रही है. मौके पर 700 से 800 पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं.