Volkswagen Polo अब इंडिया में नहीं मिलेगी, वायरल हुई ‘विदाई’ की ये इमोशनल चिट्ठी

व्यापार

Volkswagen Polo अब इंडिया में नहीं मिलेगी. कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया है. इसकी एक बड़ी वजह फॉक्सवैगन का अपने पोर्टफोलियो में नए मॉडल्स का लॉन्च करना और एसयूवी पर फोकस करना है. Polo की इंडियन मार्केट से विदाई को लेकर कंपनी ने एक इमोशनल लेटर शेयर किया है. जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

12 साल का लंबा सफर

फॉक्सवैगन ने Polo की तरफ से एक Goodbye Letter अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसमें लिखा है…

सड़कें बेहद खूबसूरत होती हैं, लेकिन सभी का कहीं ना कहीं अंत होता है. अब 12 साल तक लगातार चलने के बाद मेरे लिए ब्रेक लगाने का समय आ गया है.

मुझे अच्छे से याद है कैसे 2009 में मैंने पुणे के चाकन प्लांट अपनी हेडलैंप को पहली बार ब्लिंक किया था. वर्ष 2010 के ऑटो एक्सपो में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच भारत ने मुझे देखा था.

मेरे यहां कभी ना भूलने वाले सफर के दौरान, मैं कई जगह गई, लोगों से प्यार पाया और मुझे उन यात्राओं में जाने का निमंत्रण मिला, जिसके बारे में मैंने सपने में भी नहीं सोचा था.

मेरे पास भारत को जर्मन इंजीनियरिंग का आनंद और अच्छी ड्राइव का अनुभव देने की बड़ी जिम्मेदारी थी, आखिर मैं Volkswagen परिवार से जो हूं.
अगर मेरे पास ये सब नहीं होता तो मैं ये कभी नहीं कर पाती, जैसे…

वो इंजीनियर, जिन्होंने मेरे नट-बोल्ट कसे और मुझे एक साथ जोड़ा.

वो डीलर, जिन्होंने दुनिया को दिखाने के लिए मुझे शोरूम में रखा.

वो सर्विस टीम, जिन्होंने मुझे मामूली सा दुख होने पर भी सहारा दिया.

और आप सभी, जो इसे चिट्ठी को अभी पढ़ रहे हैं. मेरा आप सभी को तहे दिल से शुक्रिया. आखिरकार एक ड्राइवर के बिना कार कुछ भी नहीं, सही बात ना?

आप जानते हैं, जब मैं भारत आई तब सिर्फ एक हैचबैक कार थी. लेकिन आप सभी ने मुझे सबसे पसंदीदा हैचबैक होने जैसा फील कराया.

मुझे ये खत लिखते हुए अच्छा लग रहा है, और अब मैं ये आखिरी कुछ दिन आपके साथ बिताने के लिए इंतजार नहीं कर पा रही हूं. मैं जा रही हूं और अपनी ये विरासत मेरे SUVW (फॉक्सवैगन की नई एसयूवी रेंज) और सेडान भाई-बहन को सौंप रही हूं. मुझे भरोसा है, वो आपको आगे ले जाएंगे.

मजेदार ड्राइविंग का मज़ा लेते रहिए और अपने दिलों में मुझे जगह दीजिए. तब के लिए लिए…

आपकी परम स्नेही,
पोलो.

लॉन्च किया Legend Edition

फॉक्सवैगन ने पोलो की इंडियन मार्केट से विदाई के थोड़े दिन पहले ही इसका लीजेंड एडिशन लॉन्च किया था. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.25 लाख रुपये है. इसकी सिर्फ 700 यूनिट ही इंडियन मार्केट में उपलब्ध कराई गई हैं. इस एडिशन वाली पोलो में 1.0 लीटर का TSi Turbo Petrol इंजन है. ये 109 bhp की मैक्स पॉवर और 175Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है.