डेढ़ सौ साल पुराने एक पेड़ से रहस्यमय तरीके से निकलता है पानी, देंखे विडियो

रोचक

डेढ़ सौ साल पुराने एक पेड़ से रहस्यमय तरीके से पानी निकलता है. ये पेड़ शहतूत का है. यह अद्भुत नजारा सर्दियों के खत्म होने पर या भारी बरसात के मौसम में ही दिखता है. जब जमीन से लगभग 1.5 मीटर की ऊंचाई पर पेड़ के तने से पानी गिरने लगता है. स्थानीय लोग इस घटना को भगवान या फिर नेचर का गिफ्ट मानते हैं.

यह अनोखा पेड़ मोंटेनीग्रो देश के डिनोसा गांव में है. यूरोन्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक 20 साल पहले इस पेड़ से पहली बार पानी को निकलते देखा गया था. जो कि अब भी एक खास मौसम के दौरान दिखता है.

हालांकि, पेड़ से जब एक बार पानी निकलना शुरू होता है तो यह सिर्फ एक-दो दिन तक ही चलता है. यह पेड़ अब इतना पॉपुलर हो चुका है कि जब भी इससे पानी निकलता है दूर-दूर से टूरिस्ट, मीडिया और दूसरे लोग इस नजारे को देखने पहुंच जाते हैं.

बीबीसी से बातचीत में स्थानीय निवासी एनिर हकरामाज ने कहा- इस पेड़ के ठीक नीचे एक पानी का स्त्रोत है. पानी पेड़ के खाली तने से होते हुए ऊपर पहुंचता है. और हमें ये दुर्लभ नजारा दिखाई देता है.

रिपोर्ट की मानें तो बर्फ पिघलने या ज्यादा बारिश होने की वजह से जमीन का जलस्तर बढ़ जाता है. दबाव बढ़ने की वजह से पानी जड़ों से होता हुआ खोखले तने में जमा हो जाता है और फिर जगह मिलने पर गिरने लगता है.