रायगढ़ में कांग्रेस पार्षद की खुदकुशी केस में वेब पोर्टल संचालक गिरफ्तार

क्षेत्रीय

रायगढ़ : रायगढ़ नगर निगम के वार्ड 26 की कांग्रेस पार्षद संजना शर्मा की खुदकुशी केस में पुलिस ने मृतका के घर से सुसाइड नोट बरामद किया है। सुसाइड नोट में मृतका ने घटना के लिए एक वेब पोर्टल के संचालक अमित पांडेय को जिम्मेदार बताया है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर आरोपी अमित पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद सियासी माहौल गरमाया हुआ है। जिला कांग्रेस कमेटी जहां इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करने और दोषी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है, तो वही मामले में गिरफ्तार अमित पांडेय खुद को निर्दोष बता रहा है।

वेब पोर्टल संचालक पर सुसाइड के लिए जिम्मेदार

दरअसल नगर निगम की पार्षद संजना शर्मा ने गुरुवार की दोपहर जहर सेवन कर खुदकुशी कर ली थी। संजना की एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। घटना के बाद पुलिस ने मृतका के घर से मृतका का मोबाइल फोन और एक सुसाइड नोट जब्त किया है। थाना प्रभारी को संबोधित करते हुए लिखे गए सुसाइड नोट में संजना शर्मा ने लिखा है कि वो वेब पोर्टल के संचालक अमित पांडेय के द्वारा खुद के खिलाफ लिखे गए अनर्गल खबरों से काफी व्य़थित है। संजना ने ये भी लिखा है कि भविष्य में अगर उसकी मृत्यु होती है या फिर किसी भी तरह का संताप होता है तो उसके लिए अमित पांडेय को जिम्मेदार माना जाए। मृतका के घर से मिले सुसाइड नोट के फौरन बाद पुलिस ने पोर्टल संचालक अमित पांडेय को धारा 306 के तहत गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मृतका और पोर्टल संचालक के मोबाइल फोन को भी जब्त किया है। इस मामले में पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच की बात कह रही है।

कांग्रेस ने निष्पक्ष जांच की मांग की

इधर घटना के बाद कांग्रेस खेमे में जहां शोक के साथ आक्रोश है। कांग्रेस संगठन ने इस पूरे मामले की जानकारी प्रदेश संगठन को भेजी है। कांग्रेस इस मामले में निष्पक्ष जांच कर दोषी पर कार्रवाई की मांग कर रही है। इर मामले में गिरफ्तार पोर्टल संचालक अमित पांडेय खुद पर लगे आरोपों को निराधार बता रहा है। कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान अमित ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि मृतका के साथ उसके बेहद अच्छे संबंध थे और वह पूरी तरह निर्दोष है। उसे पुलिस की जांच न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।

सांसद सरोज पांडेय ने सेक्टर-9 अस्पताल में सुविधाएँ बढाने की मांग की

सीएम भूपेश बघेल आज दुर्ग और जगदलपुर दौरे पर